Wednesday, 5 October, 2022
होमदेशपलक्कड़ में माकपा नेता की हत्या के मामले में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया

पलक्कड़ में माकपा नेता की हत्या के मामले में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया

Text Size:

पलक्कड़, 17 अगस्त (भाषा) केरल के पलक्कड़ जिले में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर स्थानीय माकपा नेता की हत्या में कथित रूप से शामिल चार और लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि गिरफ्तार किये गये चार लोगों में से तीन सीधे तौर पर घटना में शामिल थे और एक साजिशकर्ता था।

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हत्या व्यक्तिगत दुश्मनी का नतीजा थी। उन्होंने कहा कि रविवार की रात मारे गए शाहजहां और हमले में कथित तौर पर शामिल कुछ लोगों के बीच राजनीतिक पार्टी से जुड़ाव को लेकर कुछ तनाव था।

उन्होंने कहा कि हमलावर पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकर्ता थे और उन्होंने पार्टी की गतिविधियों में भाग लेना बंद कर दिया था तथा हाल ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के रक्षाबंधन कार्यक्रम में भाग लिया था। इससे उनके और पीड़ित के बीच तनाव बढ़ गया था।

पुलिस के मुताबिक 14 अगस्त की रात को माकपा स्थानीय समिति के सदस्य शाहजहां पर उसके घर के पास हमला हुआ था।

माकपा और भाजपा दोनों एक-दूसरे पर हत्या का आरोप लगाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने भाजपा का परोक्ष रूप से समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा को सिर्फ इसलिए नहीं निशाना बनाया जा सकता कि वे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं।

कांग्रेस ने हत्या की स्वतंत्र जांच का आह्वान किया और आरोप लगाया कि राज्य में हत्याओं की संख्या में वृद्धि हुई है जो गृह विभाग की नाकामी का संकेत देती है।

भाषा संतोष अविनाश

अविनाश

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments