scorecardresearch
Monday, 27 May, 2024
होमदेशझारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन और उनकी पत्नी कोविड पॉजिटिव

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन और उनकी पत्नी कोविड पॉजिटिव

हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, 'कल रात आदरणीय बाबा दिशोम गुरु जी और मां की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. वे दोनों घर में पृथक-वास में हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.'

Text Size:

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार स्वयं अपने पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन और माता रूपी के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की सूचना दी.

हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया, ‘कल रात आदरणीय बाबा दिशोम गुरु जी और मां की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। वे दोनों घर में पृथक-वास में हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.’

मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘देश और झारखण्डवासियों की दुआओं के साथ जल्द ही आदरणीय बाबा और मां हम सभी के बीच होंगे.’

शुक्रवार देर रात्रि झामुमो अध्यक्ष 76 वर्षीय शिबू सोरेन एवं उनकी पत्नी रुपी समेत शिबू के आवास के सात लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये. उसके बाद वे सभी घर में ही पृथक-वास में चले गये.

शिबू सोरेन और उनके परिजनों तथा सहयोगियों के कुल 29 नमूने शिबू के आवास से जांच के लिए एकत्रित किये गये थे जिनमें से सात को संक्रमित पाया गया है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इस बीच आदिवासी मामलों के केन्द्रीय मंत्री तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने एक संदेश में शिबू सोरेन और उनकी पत्नी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. मुंडा ने ट्वीट किया, ‘श्रद्धेय गुरुजी श्री शिबू सोरेन जी और उनकी पत्नी रूपी सोरेन जी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिली. भगवान से आप लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।.’

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शिबू सोरेन और उनकी पत्नी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद अब तीसरी बार फिर उनके बेटे हेमंत सोरेन की एवं उनके साथ मुख्यमंत्री आवास पर रह रही उनकी पत्नी एवं अन्य परिजनों की भी सोमवार को कोरोना संक्रमण की जांच की जायेगी. हेमंत सोरेन और उनकी कैबिनेट के दस सहयोगी पहले से ही घर में पृथक-वास में हैं क्योंकि 18 अगस्त को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में उनके साथ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी शामिल हुए थे जिन्हें उसी दिन रात्रि में कोरोना संक्रमित पाया गया था. बन्ना गुप्ता यहां रिम्स में भर्ती हैं और वहीं उनका इलाज चल रहा है.

इससे पूर्व पहली बार मुख्यमंत्री की कोरोना जांच तब की गयी थी जब उनके आवास पर अनेक सुरक्षाकर्मी तथा सहयोगी कोरोना संक्रमित मिले थे और एक बार फिर उनकी सपरिवार कोरोना जांच तब की गयी थी जब उनके मंत्रिमंडल सहयोगी मिथिलेश ठाकुर कोरोना संक्रमित पाये गये थे.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शिबू और उनकी पत्नी को कोरोना संक्रमण के बाह्य लक्षण नहीं हैं लिहाजा उन्हें घर में पृथक वास में ही फिलहाल रखा जायेगा.

share & View comments