scorecardresearch
Monday, 22 July, 2024
होमदेशमदुरै स्टेशन पर लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में भयंकर आग, 10 की मौत, 20 गंभीर रूप से घायल

मदुरै स्टेशन पर लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में भयंकर आग, 10 की मौत, 20 गंभीर रूप से घायल

सुबह साढ़े पांच बजे ट्रेन में बैठे यात्रियों द्वारा चाय बनाने के लिए सिलेंडर जलाया गया जिसके बाद सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि उसे बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

Text Size:

नई दिल्ली: तमिलनाडु के मदुरै स्टेशन पर लखनऊ से रामेश्वरम जा रही पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक आग गैस सिलेंडर के ब्लास्ट होने से लगी जो किसी यात्री द्वारा छुपाकर ले जाया जा रहा था.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह यात्रियों द्वारा चाय बनाने के लिए सिलेंडर को जलाया गया जिसके बाद उसमें भयंकर ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट के बाद कोच में इतनी भयंकर आग लगी कि आग बुझाने के लिए अग्निशमन कर्मियों को घंटो मशक्कत करनी पड़ी.

रेलवे के मुताबिक तीर्थयात्रियों को ले जा रही ट्रेन जब सुबह 5:30 बजे मदुरै स्टेशन पर पहुंची तो अचानक से ट्रेन में ब्लास्ट हुआ और तेज आवाज के साथ आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि ट्रेन में सो रहे यात्रियों को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिला. हालांकि, रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन के दूसरे कोच को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. आग पर लगभग काबू पा लिया गया है. जिस डिब्बे में आग लगी उसमें से 55 यात्रियों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है. लगभग 20 लोग घायल हैं. घायलों को मदुरै के राजाजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

रेलवे ने मृतकों के परिवार वालों को 10-10 लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.


यह भी पढ़ें: इसरो पहुंचकर बोले Modi, चंद्रयान-3 का लैंडिंग स्पॉट ‘शिवशक्ति’ कहा जाएगा, वो एक-एक पल आंखों में घूम रहा


 

share & View comments