scorecardresearch
गुरूवार, 3 जुलाई, 2025
होमदेशअर्थजगततिलकनगर इंडस्ट्रीज की ‘मेंशन हाउस’ देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांडी ब्रांड

तिलकनगर इंडस्ट्रीज की ‘मेंशन हाउस’ देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांडी ब्रांड

Text Size:

नयी दिल्ली, तीन जुलाई (भाषा) भारत में निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) बनाने वाली अग्रणी कंपनी तिलकनगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड (टीआई) के प्रमुख ब्रांड ‘मेंशन हाउस’ ब्रांडी ने लगातार दूसरे साल भारत में सबसे अधिक बिकने वाली ब्रांडी और वैश्विक स्तर पर दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली ब्रांडी का अपना स्थान बरकरार रखा है। अंतरराष्ट्रीय पत्रिका ‘ड्रिंक इंटरनेशनल’ की जून, 2025 के लिए जारी रिपोर्ट ‘मिलिनेयर्स क्लब’ में यह जानकारी दी गई।

तिलकनगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने बताया कि 2024 में मेंशन हाउस के 78 लाख केस बिके। इसके साथ, मेंशन हाउस ब्रांडी अब वैश्विक स्तर पर 29वें सबसे बड़े ब्रांड के रूप में शामिल हो गई है।

कंपनी ने बताया कि उसके एक और ब्रांड ‘कुरियर नेपोलियन’ ब्रांडी ने दुनिया में तीसरा सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांडी बनकर एक शक्तिशाली छाप छोड़ी है। कुरियर नेपोलियन ब्रांडी भी सभी श्रेणियों में दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्पिरिट ब्रांड में 13वें स्थान पर है।

ड्रिंक्स इंटरनेशनल की ‘द मिलियनेयर्स क्लब’ रिपोर्ट एक वार्षिक सूची है, जिसमें दुनिया भर के उन अल्कोहल वाले पेय ब्रांड को शामिल किया जाता है, जो 10 लाख से अधिक केस की बिक्री दर्ज करते हैं। एक केस नौ लीटर का होता है।

तिलकनगर इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अमित दहानुकर ने कहा, “यह देखना संतोषजनक है कि मेंशन हाउस ब्रांडी भारत और वैश्विक स्तर पर पर अपना दबदबा बनाए हुए है। यह सफलता हमारे उपभोक्ताओं द्वारा हम पर रखे गए भरोसे और भारतीय स्पिरिट्स को ऊपर उठाने के लिए हमारे द्वारा किए गए निरंतर प्रयास का प्रतिबिंब है।”

भाषा

अनुराग अजय

अनुराग

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments