नयी दिल्ली, सात अप्रैल (भाषा) टाटा समूह ने अपने सभी ब्रांडों को एक मंच पर लाने के लिए ‘टाटा न्यू’ नाम से अपना ‘सुपर ऐप’ पेश किया है।
इस ऐप के जरिये समूह का उद्देश्य अमेजन और फ्लिपकार्ट के प्रभुत्व वाले घरेलू ई-कॉमर्स क्षेत्र में प्रमुख भूमिका निभाना है।
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने बृहस्पतिवार को एक सोशल मीडिया मंच पर लिखा कि टाटा न्यू प्रौद्योगिकी के आधुनिक स्वभाव के साथ समूह के पारंपरिक ‘उपभोक्ता सबसे पहले’ के दृष्टिकोण को प्रौद्योगिकी के आधुनिक लोकाचार के साथ जोड़ता है।
उन्होंने कहा, ‘‘आज एक ‘न्यू डे’ है। टाटा परिवार के सबसे छोटे सदस्य टाटा डिजटल ने टाटा न्यू ऐप पेश किया है।’’
टाटा संस पिछले साल से ऐप का परीक्षण कर रही है क्योंकि यह तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स क्षेत्र में एक बड़ी भूमिका निभाना चाहती है।
समूह ने इस कड़ी में कई क्षेत्रों की ऑनलाइन कंपनियां का भी अधिग्रहण किया है। इसमें किराना का सामान आपूर्ति करने वाले मंच बिग बास्केट और ऑनलाइन फ़ार्मेसी कंपनी 1एमजी शामिल हैं।
भाषा जतिन रमण
रमण
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.