नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माता सैमसंग ने बढ़ती मांग के मद्देनजर 2024 में भारतीय बाजार में अपने टीवी कारोबार में 10,000 करोड़ रुपये की बिक्री का आंकड़ा पार करने का लक्ष्य रखा है।
सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (विजुअल डिस्प्ले बिजनेस) मोहनदीप सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि कंपनी की तेजी से बढ़ते भारतीय टीवी बाजार में करीब 21 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 2024 में इसके अधिक मजबूत होने की उम्मीद है।
उन्होंने कहा कि सैमसंग मध्यम व प्रीमियम टीवी खंड में बिक्री में वृद्धि कर रही है। उम्मीद है कि इस साल भी यह प्रवृत्ति जारी रहेगी।
उन्होंने कहा कि टीवी बिक्री में 10,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करना सैमसंग के लिए ‘‘2024 की सफलता की कहानी’’ होगी क्योंकि ‘‘हमने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, न ही टीवी के किसी अन्य ब्रांड ने पहले इतनी अधिक कीमत की बिक्री की है।’’
सिंह ने कहा, ‘‘हम इस साल (टीवी बिक्री से) 2024 में अभूतपूर्व 10,000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य रख रहे हैं और अपने नेतृत्व को और मजबूत कर रहे हैं।’’
भाषा निहारिका अजय
अजय
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.