scorecardresearch
Tuesday, 18 June, 2024
होमदेशअर्थजगतसर्वोटेक पावर सिस्टम्स देशभर में 5,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाएगी

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स देशभर में 5,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाएगी

Text Size:

नयी दिल्ली, 14 नवंबर (भाषा) सर्वोटेक पावर सिस्टम्स इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग के लिये देशभर में 5,000 चार्जिंग स्टेशन लगाएगी।

कंपनी ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उसने इसके लिये सर्वोटेक ईवी इन्फ्रा नाम से एक अनुषंगी इकाई बनायी है। यह अनुषंगी इकाई ‘चार्ज पॉइंट ऑपरेटर’ के रूप में कारोबार करेगी।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स ने कहा, ‘‘कंपनी अपनी पूर्ण अनुषंगी का गठन कर ईवी चार्जिंग कारोबार में कदम रख रही है। कंपनी ईवी चार्जर का विनिर्माण करेगी और उसकी आपूर्ति सर्वोटेक ईवी इन्फ्रा को करेगी।’’

इस कदम के बारे में कंपनी ने कहा कि आने वाले वर्षों में ईवी चार्जिंग बाजार तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। इसकी वजह यह है कि सरकार ने 2030 तक कुल वाहनों में से 30 प्रतिशत को बिजलीचालित बनाने का लक्ष्य रखा है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स उत्तर प्रदेश इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण और गतिशीलता नीति 2022 के तहत उत्तर प्रदेश में ईवी चार्जर विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिये 300 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है।

पावर सिस्टम्स के संस्थापक और प्रबंध निदेशक रमन भाटिया ने कहा, ‘‘यह पासा पलटने वाला साबित होगा। सर्वोटेक ईवी इन्फ्रा के साथ इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग कारोबार में विस्तार देश में… ईवी बुनियादी ढांचे के परिदृश्य को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।’’

भाषा रमण अजय

अजय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments