नयी दिल्ली, 10 फरवरी (भाषा) भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने जनवरी में अपनी शिकायत समाधान प्रणाली स्कोर्स के जरिये सूचीबद्ध कंपनियों या बाजार मध्यस्थों के खिलाफ कुल 3,263 शिकायतों का निपटारा किया।
समाधान वाली शिकायतों में पिछले अवधि में मिली शिकायतें भी शामिल हैं।
आंकड़ों के मुताबिक, समीक्षाधीन महीने की शुरुआत में 3,135 शिकायतें लंबित थीं और जनवरी में 3,420 नई शिकायतें मिलीं।
स्कोर्स एक शिकायत समाधान प्रणाली है, जिसे जून, 2011 में शुरू किया गया था।
नियामक ने यह भी कहा कि जनवरी, 2022 तक 43 शिकायतें ऐसी थीं, जो तीन महीने से अधिक समय से लंबित थीं। इस मंच पर औसतन 30 दिन में शिकायत का समाधान किया जाता है।
भाषा पाण्डेय अजय
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