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Thursday, 26 September, 2024
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सेबी के स्कोर्स मंच को फरवरी में मिली 3,110 शिकायतें; 3,483 का हुआ समाधान

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नयी दिल्ली, 10 मार्च (भाषा) भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने फरवरी में अपनी शिकायत निपटान प्रणाली स्कोर्स के जरिये सूचीबद्ध कंपनियों या बाजार मध्यस्थों के खिलाफ कुल 3,483 शिकायतों का निपटारा किया।

समाधान वाली शिकायतों में पिछले अवधि में मिली शिकायतें भी शामिल हैं।

सेबी की ओर से बृहस्पतिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, समीक्षाधीन महीने की शुरुआत में 3,322 शिकायतें लंबित थीं और फरवरी में 3,110 नई शिकायतें मिलीं।

स्कोर्स एक शिकायत समाधान प्रणाली है, जिसे जून, 2011 में शुरू किया गया था।

नियामक ने यह भी कहा कि फरवरी, 2022 तक 53 शिकायतें ऐसी थीं, जो तीन महीने से अधिक समय से लंबित थीं। इस मंच पर औसतन 30 दिन में शिकायत का समाधान किया जाता है।

भाषा मानसी अजय

अजय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

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