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Saturday, 16 November, 2024
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सेबी के शिकायत निवारण मंच ‘स्कोर्स’ ने जुलाई में किया 2,245 शिकायतों का निपटारा

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नयी दिल्ली, 10 अगस्त (भाषा) भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के शिकायत निवारण मंच ‘स्कोर्स’ ने जुलाई में 2,245 शिकायतों का निपटारा किया। सेबी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

ये शिकायतें स्कोर्स के जरिये सूचीबद्ध इकाइयों और बाजार मध्यस्थों के खिलाफ की गई थीं।

इन शिकायतों में पिछले महीनों से लंबित शिकायतें भी शामिल हैं।

आंकड़ों के मुताबिक, जुलाई की शुरुआत में कुल 2,116 शिकायतें लंबित थीं। इसके अलावा जुलाई में 3,210 नयी शिकायतें मिलीं।

ये शिकायतें रिफंड, आवंटन, निकासी और ब्याज सहित अन्य से संबंधित थीं।

स्कोर्स मंच को जून, 2011 में शुरू किया गया था, ताकि निवेशकों को कंपनियों, बिचौलियों और बाजार अवसंरचना संस्थानों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने में मदद मिल सके। ये शिकायतें सेबी के समक्ष ऑनलाइन दर्ज कराई जाती हैं।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

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