scorecardresearch
Friday, 1 March, 2024
होमदेशअर्थजगतCM पुष्कर सिंह धामी की खाड़ी देशों की यात्रा के दौरान अबतक 15,475 करोड़ रुपये के MOU पर हस्ताक्षर

CM पुष्कर सिंह धामी की खाड़ी देशों की यात्रा के दौरान अबतक 15,475 करोड़ रुपये के MOU पर हस्ताक्षर

देहरादून में 8 और 9 दिसंबर को प्रस्तावित उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए धामी दुबई और अबू धाबी की यात्रा पर हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की खाड़ी देशों की यात्रा में अबतक 15,475 करोड़ रुपये के निवेश समझौतों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं.

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, धामी की उपस्थिति में बुधवार को अबू धाबी में 3,550 करोड़ रुपये के सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर दस्तखत हुए. अबतक मुख्यमंत्री की खाड़ी देशों की यात्रा में 15,475 करोड़ रुपये के एमओयू हुए हैं.

देहरादून में आठ और नौ दिसंबर को प्रस्तावित उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए धामी दुबई और अबू धाबी की यात्रा पर हैं.

धामी के नेतृत्व में गए राज्य सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने अबू धाबी में विभिन्न उद्योग समूहों के साथ बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी उद्योग घरानों को दिसंबर में देहरादून में होने वाले सम्मेलन में आने का न्योता दिया. धामी के साथ कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत भी मौजूद थे.

अबू धाबी में बुधवार को हुए एमओयू में लुलू ग्रुप के साथ रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए 1,000 करोड़ रुपये का एमओयू शामिल है. इसके अलावा हाइपर मार्केट के साथ आतिथ्य क्षेत्र में निवेश को 500 करोड़ एवं फूड पार्क के लिए 250 करोड़, एसीटी फैसिलिटिज मिडिल ईस्ट के साथ क्षेत्र में 1,500 करोड़ एवं रिजेन्ट ग्लोबल के साथ फार्मा क्षेत्र में निवेश के लिए 300 करोड़ रुपये के एमओयू शामिल हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इससे पूर्व दुबई में 11,925 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए थे. कुल मिलाकर खाड़ी देशों में 15 हजार 475 करोड़ के निवेश एमओयू किए गए.


यह भी पढ़ें: ‘मैं सीएम नहीं रहना चाहता’, गहलोत बोले- मुख्यमंत्री पद मुझे छोड़ नहीं रहा और शायद छोड़ेगा भी नहीं


 

share & View comments