बेंगलुरु, 16 मई (भाषा) फैशन क्षेत्र के ई-कॉमर्स मंच मिंत्रा के ‘अल्टीमेट ग्लैम क्लैन’ कार्यक्रम के तहत पांच लाख से अधिक खरीदार अब तक रचनाकार के रूप में मंच के साथ जुड़ चुके हैं। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी है।
मिंत्रा का दावा है कि यह भारत में सबसे बड़ा खरीदार-रचनाकार कार्यक्रम है। सितंबर में शुरु हुए इस कार्यक्रम के तहत खरीदारों को ऑनलाइन वीडियो सामग्री बनाने वाले रचनाकार (कंटेंट क्रिएटर) बनने का मौका मिलता है। इससे मंच पर उपयोगकर्ताओं के फैशन के साथ जुड़ने का तरीका बदल गया है।
मिंत्रा ने एक बयान में कहा कि ‘अल्टीमेट ग्लैम क्लैन’ कार्यक्रम से अब तक पांच लाख से अधिक खरीदार जुड़े चुके हैं जिनमें युवा पीढ़ी 67 प्रतिशत भागीदारी के साथ सबसे आगे है।
फ्लिपकार्ट समूह का हिस्सा मिंत्रा 9,700 से अधिक ब्रांडों की पेशकश करता है और देश के 95 प्रतिशत से अधिक पिन कोड पर अपनी सेवाएं प्रदान करता है।
‘अल्टीमेट ग्लैम क्लैन’ कार्यक्रम में शामिल क्रिएटर उच्च-गुणवत्ता वाली तस्वीरों और वीडियो के जरिये उत्पाद की समीक्षाएं साझा करते हैं जिसके लिए उन्हें ईनाम भी मिलते हैं। इससे न केवल ग्राहकों का जुड़ाव बढ़ा है, बल्कि उपयोगकर्ताओं को प्रामाणिक और संबंधित सामग्री मिलने से खरीदारी के निर्णयों में भी मदद मिली है।
मिंत्रा के मुख्य विपणन अधिकारी सुंदर बालसुब्रमण्यम ने बयान में कहा, ‘इस कार्यक्रम की वृद्धि डिजिटल परिवेश में प्रामाणिक, उपयोगकर्ता-जनित सामग्री की बढ़ती मांग को दर्शाती है। नई पीढ़ी के उपभोक्ता खरीदारी के दौरान प्रामाणिकता को प्राथमिकता देते हैं और यह कार्यक्रम साथी खरीदारों के बीच वास्तविक अनुभव साझा करने का एक मंच है। इससे ग्राहकों के बीच भरोसा और जुड़ाव बढ़ता है, जिससे उनकी खरीदारी का अनुभव भी अधिक व्यक्तिगत होता है।’
कंपनी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ‘कंटेंट क्रिएटर’ हर महीने मिंत्रा क्रेडिट के रूप में 25,000 रुपये तक कमा सकते हैं। वे विशेष चुनौतियों को पूरा कर अतिरिक्त कमाई भी कर सकते हैं।
भाषा प्रेम प्रेम रमण
रमण
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.