नयी दिल्ली, 11 अप्रैल (भाषा) लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज बेंज की भारत में खुदरा बिक्री स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) खंड में भारी मांग के कारण बीते वित्त वर्ष (2023-24) में 10 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 18,123 इकाई रही है। यह किसी एक वित्त वर्ष में कंपनी की बिक्री का सबसे ऊंचा आंकड़ा है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को बयान में यह जानकारी दी।
मर्सिडीज बेंज ने वित्त वर्ष 2022-23 में 16,497 गाड़ियां बेची थीं।
मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने बयान में कहा, “हमने भारत में अबतक का सबसे अच्छा मासिक, तिमाही और पूरे साल का आंकड़ा हासिल किया है। यह भरोसा भारत में मर्सिडीज-बेंज के लिए बेजोड़ प्रतिक्रिया दिखाता है।”
मार्च तिमाही में कंपनी ने 5,412 गाड़ियां बेचीं जो मार्च, 2023 के 4,697 इकाई के आंकड़े से 15 प्रतिशत ज्यादा है।
मर्सिडीज बेंज ने कहा कि इसकी योजना भारत में इस साल नौ नए मॉडल पेश करने की है। इनमें तीन बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी) होंगे।
कंपनी ने कहा कि वह इस कैलेंडर वर्ष की दूसरी तिमाही में एएमजी एस 63 ई-परफॉर्मेंस सेडान और एएमजी सी 63 ई-परफॉर्मेंस की पेशकश के साथ अपनी एएमजी परफॉर्मेंस श्रृंखला को मजबूत करेगी।
मर्सिडीज बेंज ने अप्रैल, 2024 में नई दिल्ली और मुंबई के प्रमुख ग्राहक केंद्रों में दो लक्जरी एमएआर 20एक्स स्टोर खोलने की योजना बनाई है।
भाषा अनुराग अजय
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