नयी दिल्ली, 24 सितंबर (भाषा) ‘दावत’ और ‘रॉयल’ जैसे बासमती चावल ब्रांड बेचने वाली एलटी फूड्स लिमिटेड सुगम (बनाने में आसान) एवं स्वास्थ्य वर्द्धक खाद्य उत्पाद खंड को कंपनी की वृद्धि के उत्प्रेरक के तौर पर देख रही है।
कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अश्विनी कुमार अरोड़ा का कहना है कि कंपनी का लक्ष्य अगले पांच साल में इस खंड से आठ से 10 प्रतिशत राजस्व जुटाने का लक्ष्य है।
कंपनी सुविधाजनक और स्वास्थ्य खंड में अपने ‘पकाने के लिए तैयार’ और ‘खाने के लिए तैयार’ उत्पादों के लिए मौजूदा ब्रांड और वितरण नेटवर्क की मजबूती का लाभ उठा रही है। यह एक ऐसी श्रेणी है जिसकी भारतीय घरों में, खासकर कोविड-महामारी के बाद मांग तेजी से बढ़ी है।
अरोड़ा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “तीसरे खंड (सुगम एवं स्वास्थ्य वर्द्धक) से कुल राजस्व का 8-10 प्रतिशत हासिल करने का लक्ष्य है। हमारा लक्ष्य अगले पांच साल के लिए है।”
दिल्ली की कंपनी लगभग चार साल पहले इस खंड में उतरी थी। उस समय इसने दावत ब्रांड का अमेरिकी बाजार में विस्तार किया था और बाद में इसे इसे भारतीय बाजार में उतारा था।
उन्होंने कहा, “हमने तीन साल में 30 प्रतिशत की औसत सालाना वृद्धि हासिल की है। इससे इस खंड का हमारे कुल कारोबार में योगदान ढाई प्रतिशत हो गया है। इसके अलावा, इस खंड में हमारी साल-दर-साल वृद्धि 36 प्रतिशत पर पहुंच गई है।”
भाषा अनुराग अजय
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