scorecardresearch
Monday, 20 January, 2025
होमदेशअर्थजगतई-कॉमर्स कंपनियों की त्योहारी सीजन की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़कर 76,000 करोड़ रुपये पर

ई-कॉमर्स कंपनियों की त्योहारी सीजन की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़कर 76,000 करोड़ रुपये पर

Text Size:

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (भाषा) ई-कॉमर्स कंपनियों ने अक्टूबर में त्योहारों के दौरान 76,000 करोड़ रुपये मूल्य का सामान बेचा। यह सलाना आधार पर करीब 25 प्रतिशत अधिक है।

शोध कंपनी रेडसीर स्ट्रैटजी कंसल्टेन्ट्स ने बृहस्पतिवार को यह कहा। हालांकि, कंपनी ने विभिन्न मंचों के प्रदर्शन का खुलासा नहीं किया है।

कंपनी के भागीदार उज्ज्वल चौधरी ने कहा कि कुल मिलाकर ई-कॉमर्स कंपनियों का प्रदर्शन अनुमान के लगभग अनुरूप है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा अनुमान था कि यह 83,000 करोड़ रुपये होगा लेकिन अंत में यह 76,000 करोड़ रुपये जीएमवी (सकल वस्तु मूल्य) रहा। यह हमारे शुरुआती अनुमान से 8-9 प्रतिशत कम है। हालांकि, 76,000 करोड़ रुपये की बिक्री का आंकड़ा बेहतर है। सालाना आधार वृद्धि 25 प्रतिशत है, जो काफी अच्छा है।’’

भाषा रमण अजय

अजय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments