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शनिवार, 10 मई, 2025
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फरवरी की बिक्री ग्राहकों की वास्तविक मांग, सिर्फ टोकन बुकिंग राशि नहीं: ओला इलेक्ट्रिक

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नयी दिल्ली, आठ अप्रैल (भाषा) ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि फरवरी की उसकी बिक्री वास्तविक ग्राहक मांग को दर्शाती है, न कि ‘‘टोकन बुकिंग राशि’’ को…।

बेंगलुरु स्थित कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि फरवरी, 2025 की बिक्री की घोषणा आपूर्ति किए गए और पुष्ट ऑर्डर पर आधारित है न कि शुरुआती ‘‘बुकिंग’’ पर।

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा कि इनमें से करीब 90 प्रतिशत आपूर्ति ऑर्डर के साथ ही की गई।

इसमें नए उत्पादों, जेन-3 और रोडस्टर एक्स के ऑर्डर शामिल हैं, जो फरवरी, 2025 के दौरान पूर्ण खरीद (न केवल प्री-बुकिंग) के लिए उपलब्ध हैं।

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा, ‘‘ हम अपने व्यापक हितधारक समुदाय के लिए एक सक्रिय बयान जारी कर रहे हैं क्योंकि हाल के दिनों में कंपनी के फरवरी के बिक्री आंकड़ों के बारे में कई सवाल किए गए हैं।’’

इसमें कहा गया, इस बात पर जोर देना जरूरी है कि वाहनों की आपूर्ति का क्रम इस तरह हो कि ऑर्डर की पुष्टि के बाद आपूर्ति की जाए जो कि उद्योग जगत में मानक व सार्वभौमिक रूप से स्वीकृत तरीका है। बुकिंग को पूर्ण भुगतान वाले ऑर्डर के साथ जोड़ने या यह सुझाव देने का कोई भी प्रयास कि आपूर्ति ऑर्डर से पहले या तुरंत बाद होनी चाहिए… यह मोटर वाहन उद्योग के कामकाज के तरीकों का गलत प्रदर्शन होगा।

कंपनी ने कहा, ‘‘ यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कंपनी केवल पंजीकरण और वाहनों की आपूर्ति पूरी होने पर ही उससे हासिल राशि को राजस्व में संकलित करती है।’’

कंपनी ने कहा, ‘‘ हम मीडिया मंचों सहित सभी हितधारकों से आग्रह करते हैं कि वे निराधार दावों का प्रसार करने से बचें।’’

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कहा कि वह अप्रिय दावों और हमलों का सामना करने के बावजूद ईमानदारी से काम करना जारी रखे हुए है।

भाषा निहारिका अजय

अजय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

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