scorecardresearch
Saturday, 15 November, 2025
होमदेशअर्थजगतनवरात्रि के दौरान एसयूवी की ग्राहक खुदरा बिक्री में 60 प्रतिशत का उछालः महिंद्रा

नवरात्रि के दौरान एसयूवी की ग्राहक खुदरा बिक्री में 60 प्रतिशत का उछालः महिंद्रा

Text Size:

नयी दिल्ली, छह अक्टूबर (भाषा) वाहन विनिर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के एसयूवी मॉडलों की नवरात्रि के दौरान ग्राहक खुदरा बिक्री 60 प्रतिशत बढ़ गई। जीएसटी में कटौती के बाद वाहनों के दाम कम होने से एसयूवी की बिक्री में यह तेजी देखी गई।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के वाहन खंड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नलिनीकांत गोलागुंटा ने सोमवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि ग्रामीण बाजार में भी अच्छी बिक्री देखी जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘नवरात्रि के पहले नौ दिनों में डीलरों ने ग्राहकों को एसयूवी की खुदरा बिक्री लगभग 60 प्रतिशत बढ़ने की सूचना दी है। यह पिछले साल की नवरात्रि की तुलना में उल्लेखनीय वृद्धि है।’’

उन्होंने कहा कि खुदरा बिक्री के वास्तविक आंकड़े वाहन पंजीकरण मंच ‘वाहन’ के आंकड़ों से ही सामने आएंगे।

गोलागुंटा ने कहा कि 60 प्रतिशत की बिक्री वृद्धि के पीछे कुछ वजह लंबित मांग भी है क्योंकि बहुत से ग्राहक नई जीएसटी दरों के लागू होने का इंतज़ार कर रहे थे।

महिंद्रा ने अपने लोकप्रिय मॉडल बोलेरो का नया संस्करण पेश किया है। इस बारे में गोलागुंटा ने कहा कि कंपनी ने ग्राहकों से मिले सुझावों के आधार पर बोलेरो को नई तकनीकी खूबियों एवं मनोरंजन सुविधाओं से लैस किया है।

उन्होंने कहा कि कंपनी की बोलेरो रेंज की कुल उत्पादन क्षमता 9,000 इकाई प्रति माह है, जो सालाना लगभग 1,08,000 यूनिट होती है। एमएंडएम की कुल एसयूवी बिक्री में इसका सालाना लगभग 20 प्रतिशत का योगदान है।

भाषा राजेश राजेश प्रेम

प्रेम

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments