नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (भाषा) शीतल पेय कारोबार की दिग्गज कंपनी कोका-कोला ने मार्च तिमाही में भारतीय बाजार में बिक्री में दहाई अंकों में वृद्धि दर्ज की है। इसके पीछे घरेलू ब्रांड थम्स अप और ट्रेडमार्क कोका-कोला की मजबूत मांग की बड़ी भूमिका रही है।
अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी के नवीनतम आय विवरण के मुताबिक, भारत, चीन और ब्राजील जैसे बाजारों ने वैश्विक स्तर पर कोका-कोला कंपनी की बिक्री वृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया।
कोका-कोला कंपनी के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी जेम्स क्विंसी ने भारत को वैश्विक और स्थानीय ब्रांडों की मजबूत वृद्धि वाला बाजार बताया।
क्विंसी ने कहा, ‘भारत में हमारे वैश्विक और स्थानीय ब्रांडों की बिक्री वृद्धि मजबूत रही है।’
कंपनी ने अपने विवरण में प्रयागराज में जनवरी-फरवरी में आयोजित महाकुंभ मेले का भी विशेष उल्लेख किया है। महाकुंभ के दौरान कोका-कोला के विभिन्न ब्रांडों की 18 करोड़ से अधिक ‘सर्विंग’ का उपभोग किया गया।
कोका-कोला कंपनी के लिए भारत पांचवां सबसे बड़ा बाजार है। कंपनी विकासशील और उभरते बाजारों में अवसरों का लाभ उठाने की रणनीति पर ध्यान केंद्रित कर रही है।
भाषा प्रेम
प्रेम रमण
रमण
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.