scorecardresearch
Sunday, 23 November, 2025
होमदेशअर्थजगतबायजू ने लियोनल मेस्सी को अपनी सामाजिक पहल का ब्रांड एम्बेसडर बनाया

बायजू ने लियोनल मेस्सी को अपनी सामाजिक पहल का ब्रांड एम्बेसडर बनाया

Text Size:

(तस्वीर के साथ)

नयी दिल्ली, चार नवंबर (भाषा) शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी बायजू ने अपनी सामाजिक प्रभाव इकाई ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ के लिए जानेमाने फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेस्सी को पहला वैश्विक ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी।

बायजू ने कहा कि अर्जेन्टीना की फुटबॉल टीम के कैप्टन मेस्सी ने शिक्षा में समानता को बढ़ावा देने के लिए बायजू के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

बायजू की सह-संस्थापक दिव्या गोकुलनाथ ने कहा, ‘‘लियोनल मेस्सी को हमारे वैश्विक एम्बेसडर के रूप में अपने साथ पाकर हम उत्साहित हैं और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। वह भी जमीनी स्तर से उठाकर सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक बने हैं। बायजू एजुकेशन फॉर ऑल (ईएफए) करीब 55 लाख बच्चों को इसी तरह का अवसर देना चाहता है। मानवीय क्षमता की शक्ति को मेस्सी से ज्यादा बेहतर तरीके से कौन प्रदर्शित कर सकता है।’’

बायजू और मेस्सी के बीच समझौता होने से इस कंपनी की विदेशों तक पहचान बन जाएगी क्योंकि फुटबॉल के दुनियाभर में लगभग 3.5 अरब प्रशंसक हैं, वहीं लियोनल मेस्सी के सोशल मीडिया पर करीब 45 करोड़ फॉलोवर हैं।

मेस्सी ने कहा, ‘‘उच्च गुणवत्ता की शिक्षा जिंदगियां बदल देती है और बायजू ने तो दुनियाभर के लाखों छात्रों के करियर पथ को ही बदल दिया है। आशा है कि मैं युवाओं को प्रेरित करूंगा।’’

भाषा

मानसी

मानसी

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments