नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (भाषा) भारत और दुनिया के कुछ अन्य हिस्सों में व्यवसाय खोज प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एआई टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं। गूगल के उपाध्यक्ष (ग्लोबल एड्स) डैन टेलर ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि यूट्यूब भारत और जापान में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला स्ट्रीमिंग मंच बन गया है।
उन्होंने कहा कि गूगल और बीसीजी के एक हालिया अध्ययन के अनुसार, जिन कंपनियों ने एआई टूल में गहराई से निवेश किया है, वे उन कंपनियों की तुलना में 60 प्रतिशत अधिक राजस्व हासिल कर रही हैं, जिनके पास यह नहीं है।
उन्होंने कहा कि भारत और अन्य जगहों पर व्यवसाय सर्च में बेहतर नतीजे पाने के लिए ‘ब्रॉड मैच’ या ‘परफॉरमेंस मैक्स’ जैसे नए एआई पावर टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं।
टेलर ने कहा कि मीडिया रणनीतिकार और व्यवसायी डेटा विश्लेषण पर अधिक ध्यान दे रहे हैं, और यह पता लगा रहे हैं कि कौन से विज्ञापन सबसे प्रभावी परिणाम देते हैं, ताकि आगे चलकर अभियान की रणनीति बनाई जा सके।
गूगल पर आने वाले दुर्भावनापूर्ण विज्ञापनों के बारे में टेलर ने कहा कि कंपनी सुरक्षा और सटीकता को बढ़ाने तथा बुरे लोगों की पहचान करने के लिए एआई का इस्तेमाल कर रही है।
भाषा पाण्डेय अजय
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