मुंबई, सात अक्टूबर (भाषा) वित्तीय सेवा समूह बजाज फिनसर्व लिमिटेड ने मंगलवार को अपने बीमा कंपनियों को बजाज जनरल इंश्योरेंस और बजाज लाइफ इंश्योरेंस के रूप में नयी पहचान देने की घोषणा की।
इससे पहले, इन्हें बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस और बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के नाम से जाना जाता था।
इस साल की शुरुआत में बजाज समूह द्वारा किए गए शेयर खरीद समझौते (एसपीए) के लागू होने के बाद फिर से ब्रांडिंग की गई। एसपीए के तहत आलियांज एसई की साधारण और जीवन बीमा संयुक्त उद्यमों में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की गई, जिससे इन उपक्रमों में बजाज समूह का स्वामित्व 74 प्रतिशत से बढ़कर 100 प्रतिशत हो गया है।
कंपनी ने एक बयान में कहा, ”यह ब्रांडिंग एक नई पहचान – ”100 प्रतिशत बजाज। भारत में बना। भारत के लिए बना। भारत द्वारा बना” – को सामने लाती है। यह भारत में बीमा के भविष्य को आकार देने के लिए बजाज समूह की नई प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”
बयान के मुताबिक नया लोगो बजाज समूह के उन स्थायी मूल्यों को दर्शाता है जिनके लिए वह खड़ा है। ये ”मूल्य भरोसा, ग्राहकों के प्रति निष्पक्षता, पारदर्शिता और राष्ट्र के विकास में सहयोग के लिए गहरा समर्पण” हैं।
बजाज फिनसर्व के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक संजीव बजाज ने कहा, ”यह रीब्रांडिंग केवल नाम बदलने से कहीं बढ़कर है। यह बजाज फिनसर्व के उस सपने को साकार करती है, जिसमें हर भारतीय को आर्थिक रूप से सुरक्षित रहते हुए अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पंख देने का लक्ष्य है।”
बयान में कहा गया कि बजाज समूह को सभी जरूरी नियामक मंजूरियां मिल गई हैं, जिनमें कंपनी रजिस्ट्रार, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग और भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण से अनुमोदन शामिल हैं।
भाषा पाण्डेय रमण
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