नयी दिल्ली, एक जुलाई (भाषा) लक्जरी कार विनिर्माता कंपनी ऑडी की पहली छमाही की खुदरा बिक्री सालाना आधार पर 14 प्रतिशत घटकर 2,128 इकाई रह गई।
कंपनी ने पिछले वर्ष पहली जनवरी-जून की छमाही में 2,477 इकाइयां बेची थीं।
ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ‘‘ 2025 की पहली छमाही में बाजार में कई चुनौतियां सामने आईं, लेकिन हमने इस अवधि का उपयोग सतत विकास के वास्ते अपनी नींव को मजबूत करने के लिए किया है।’’
ऑडी इंडिया ने बयान में कहा कि धीमी मांग के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कमजोर विनिमय दर से कीमतों में वृद्धि और भू-राजनीतिक तनाव के बीच बाजार में अनिश्चितता बढ़ने से प्रदर्शन पर असर पड़ रहा है।
इसमें कहा गया कि हालांकि, कंपनी को आगामी त्योहारों के दौरान भारतीय लक्जरी कार बाजार में वृद्धि का भरोसा है, जो ग्राहकों की बढ़ती आकांक्षाओं से प्रेरित रहेगी।
भाषा निहारिका अजय
अजय
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.