scorecardresearch
Wednesday, 2 October, 2024
होमदेशअर्थजगतआईपीएल के दौरान 14 गेमिंग कंपनियों ने किया विज्ञापन संहिता का उल्लंघन: एएससीआई

आईपीएल के दौरान 14 गेमिंग कंपनियों ने किया विज्ञापन संहिता का उल्लंघन: एएससीआई

Text Size:

मुंबई, 12 अप्रैल (भाषा) इस समय चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सप्ताह में मोबाइल गेम परिचालकों के कम से कम 14 विज्ञापनों में उद्योग द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया है।

विज्ञापन उद्योग के स्व-नियामक एएससीआई ने मंगलवार को यह बात कही।

भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने कहा कि उसने 26 मार्च से तीन अप्रैल के बीच ऑनलाइन रियल-मनी गेमिंग उद्योग के 35 विज्ञापनों की जांच की, जिनमें से 14 में संहिता का उल्लंघन पाया गया।

एएससीआई ने एक बयान में कहा कि संहिता का उल्लंघन करने वाले ब्रांडों में माय11सर्किल, फेयरप्ले, गेमजे और विनजो शामिल हैं।

एएससीआई की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मनीषा कपूर ने कहा, ‘‘हम इस बात से चिंतित है कि स्पष्ट दिशानिर्देशों के बावजूद, कुछ ऑनलाइन रियल-मनी गेमिंग कंपनियां ‘शॉर्टकट’ का प्रयास कर रही हैं।’’

उन्होंने कहा कि कुछ कंपनियों द्वारा इस तरह के काम से पूरे उद्योग की छवि खराब होती है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments