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Sunday, 17 November, 2024
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कामधेनु का अगले वित्त वर्ष तक 22,000 करोड़ रुपये के ब्रांड बिक्री कारोबार का लक्ष्य

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नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (भाषा) इस्पात क्षेत्र की कंपनी कामधेनु समूह ने वित्त वर्ष 2023-24 तक अपने इस्पात कारोबार से 22,000 करोड़ रुपये के ब्रांड बिक्री कारोबार का लक्ष्य रखा है।

कामधुन समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) सतीश अग्रवाल ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘हमारे उत्पादों की मांग को देखते हुए हम अगले वित्त वर्ष तक इस्पात खंड में कुल ब्रांड बिक्री कारोबार 22,000 करोड़ रुपये पहुंचने की उम्मीद करते हैं।’

टीएमटी सरिया बनाने वाली कंपनी कामधेनु इस्पात खंड में फ्रेंचाइजी मॉडल पर काम करती है।

अग्रवाल ने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी का कुल ब्रांड बिक्री कारोबार 12,000 करोड़ रुपये था। अब वित्त वर्ष 2023-24 तक समूह का लक्ष्य 22,000 करोड़ रुपये का बिक्री कारोबार हासिल करना है।

उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे में सरकारी खर्च, सड़कों, रेलवे, बंदरगाहों, हवाई अड्डों, जन परिवहन, जलमार्ग और रसद बुनियादी ढांचे के विकास पर भी समूह का ध्यान है। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना से इस्पात की मांग में बढ़ोतरी होगी।

इस्पात के अलावा पेंट क्षेत्र में भी सक्रिय कामधेनु समूह के प्रमुख ने कहा कि वर्तमान में भारत में पेंट उद्योग 18-20 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। समूह ने वर्ष 2025-26 तक पेंट कारोबार को बढ़ाकर 1,000 करोड़ रुपये तक ले जाने की योजना बनाई है।

फ्रेंचाइजी मॉडल के तहत कंपनी के ओडिशा, गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, बिहार, गोवा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, झारखंड और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में टीएमटी विनिर्माण संयंत्र हैं।

भाषा रिया प्रेम

प्रेम

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

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