scorecardresearch
Tuesday, 18 June, 2024
होमदेशअपराधशाहबाद डेरी हत्याकांड के आरोपी साहिल की हिरासत तीन दिन बढ़ाई गई, सरेराह की थी नाबालिग की हत्या

शाहबाद डेरी हत्याकांड के आरोपी साहिल की हिरासत तीन दिन बढ़ाई गई, सरेराह की थी नाबालिग की हत्या

अदालत के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से आरोपी साहिल को ड्यूटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश किया गया.

Text Size:

नई दिल्ली: शाहबाद डेरी हत्याकांड के आरोपी साहिल को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जिसके बाद दिल्ली पुलिस के अपील के बाद उसकी हिरासत को तीन बढ़ा दिया गया.

अदालत के सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा कारणों से आरोपी साहिल (20) को ड्यूटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश किया गया.

बता दें कि रविवार को साहिल ने 16 साल की नाबालिग लड़की को 20 से ज्यादा बार चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी थी.

इससे पहले साहिल ने नाबालिग की हत्या का आरोप कबूला था और कहा था कि उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है. जानकारी के अनुसार साहिल ने हत्या की साजिश लगभग 15 दिन पहले बनाया था, और उसने हत्या में इस्तेमाल होने वाला चाकू करीब 15 दिन पहले उत्तराखंड के हरिद्वार से खरीदा था.

पुलिस के मुताबिक, किशोरी के शरीर पर जख्म के लगभग 34 निशान थे और उसकी खोपड़ी भी टूट गई थी. साहिल को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में उसकी बुआ के घर से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया था.

ड्यूटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ज्योति नयन ने मंगलवार को पुलिस को साहिल को दो दिन तक हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति दी थी.

पुलिस ने इस आधार पर साहिल की हिरासत की मांग की थी कि वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद नहीं किया जा सका है और आरोपी बार-बार अपना बयान बदल रहा है.

पुलिस के अनुसार, साहिल ने संभवत: लड़की पर हमला इसलिए किया क्योंकि उसने अपने पूर्व प्रेमी प्रवीण से मिलना शुरू कर दिया था.

नाबालिग ने हत्या से लगभग आठ दिन पहले साहिल से अपनी दोस्ती खत्म कर दी थी. जानकारी के अनुसार नाबालिग ने अपने दोस्तों के सामने साहिल को डांट दिया था और साहिल इस बात से भी बहुत गुस्से में था.


यह भी पढ़ें: शाहबाद डेरी..रविवार… रात 8:40 पर 16 साल की नाबालिग लड़की को चाकू से गोदने और मारने की पूरी कहानी


share & View comments