Monday, 27 June, 2022
होमदेशरेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना से निधन, पीएम मोदी बोले प्रभावी मंत्री खो दिया

रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना से निधन, पीएम मोदी बोले प्रभावी मंत्री खो दिया

अंगड़ी कर्नाटक की बेलगाम लोकसभा सीट से संसद सदस्य थे.मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में रेल राज्य मंत्री का प्रभार सुरेश अंगड़ी को ​सौंपा गया था.

Text Size:

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का बुधवार शाम निधन हो गया. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनका उपचार बाद दिल्ली एम्स में चल रहा था. 65 वर्षीय अंगड़ी ने कुछ दिनों पूर्व ही ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. निधन की सूचना मिलने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अंगड़ी के निवास श्रद्धाजंलि देने पहुंचे.

अंगड़ी कर्नाटक की बेलगाम लोकसभा सीट से संसद सदस्य थे. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में रेल राज्य मंत्री का प्रभार सुरेश अंगड़ी को ​सौंपा गया था.

वहीं,17 सितंबर को कर्नाटक से ही राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर शोक व्यक्त किया. पीएम ने ट्वीट कर कहा,’सुरेश अंगड़ी एक असाधारण कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. वह एक समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थे, जो पूरे स्पेक्ट्रम में प्रशंसित थे. उनका निधन दुखद है. इस दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हूं. ओम शांति.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें


यह भी पढ़े: लेबर कोड पर सरकार से खफा हुआ RSS से जुड़ा भारतीय मजदूर संघ, कहा- हम इसका विरोध करते हैं


11 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रेल राज्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा था, ‘आज जांच में कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. मेरी स्थिति ठीक है. डॉक्टरों की सलाह ले रहा हूं. पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और कोई भी लक्षण सामने आने पर जांच करवाएं.’

रेल राज्यमंत्री के निधन सूचना मिलने के बाद पीएम मोदी समेत कई राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उनके निधन पर पीड़ा वयक्त करते हुए ट्वीट किया, सुरेश अंगड़ी जी के निधन से गहरा दुंख हुआ है.वे मेरे भाई जैसे थे. लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण का वर्णन करने के लिए शब्द नहीं है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्रीय मंत्री के निधन पर ट्वीट किया,’मुझे याद है कभी मुस्कुराते हुए अंगड़ी-जी. यह दुखद समाचार सुनकर बहुत दर्द हुआ.’

इसके पहले गृहमंत्री अमित शाह के अलावा मंत्रिमंडल के उनके कई सहयोगी मंत्री प्रह्लाद पटेल, नीतिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान, कैलाश चौधरी, अर्जुन राम मेघवाल और गजेन्द्र शेखावत भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

इन सभी के अलावा कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामले में बढोत्तरी हो रही है. बुधवार को कोरोना संक्रमण के 83,347 नए मामले सामने आए. अब तक देश में कुल संक्रमितों की संख्या 56 लाख से अधिक हो गई है.

share & View comments