Saturday, 28 May, 2022
होमदेशफहराने से पहले ही सोनिया गांधी के हाथों में गिरा कांग्रेस का झंडा, परेशान नजर आईं पार्टी अध्यक्ष

फहराने से पहले ही सोनिया गांधी के हाथों में गिरा कांग्रेस का झंडा, परेशान नजर आईं पार्टी अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष इस घटना से काफी परेशान नजर आईंं और दूसरी बार झंडा फहराने की तैयारी से पहले वह एक पार्टी कार्यकर्ता से यह पूछताछ करते हुए भी दिखीं कि इस बार झंडा ठीक से लगाया गया है या नहीं.

Text Size:

नई दिल्ली: कांग्रेस के 137वें स्थापना दिवस पर मंगलवार सुबह यहां अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) मुख्यालय में पार्टी का झंडा तब स्तंभ से गिर गया जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इसे फहराने की कोशिश कर रही थीं.

हालांकि गांधी, पार्टी कोषाध्यक्ष पवन बंसल और महासचिव के सी वेणुगोपाल ने तुरंत ही झंडा अपने हाथों में थाम लिया. बाद में, कांग्रेस का एक कार्यकर्ता झंडा लगाने के लिए स्तंभ पर चढ़ा और गांधी ने झंडा फहराया.

पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य लोग उपस्थित थे.

कांग्रेस अध्यक्ष इस घटना से काफी परेशान नजर आईं और दूसरी बार झंडा फहराने की तैयारी से पहले वह एक पार्टी कार्यकर्ता से यह पूछताछ करते हुए भी दिखीं कि इस बार झंडा ठीक से लगाया गया है या नहीं.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने घटना पर नाराजगी व्यक्त की तथा समारोह के आयोजन के प्रभारी लोगों से भविष्य में और अधिक सावधान रहने को कहा.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

कांग्रेस प्रबंधकों ने आमतौर पर पार्टी मुख्यालय में नजर आने वाले छोटे ध्वज स्तंभ के बजाय इस बार स्टील का एक ऊंचा स्तंभ लगाया था.

share & View comments