scorecardresearch
Saturday, 15 June, 2024
होमदेशहल्द्वानी के रैली में उमड़ा युवाओं का जनसैलाब, CM धामी बोले - भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे

हल्द्वानी के रैली में उमड़ा युवाओं का जनसैलाब, CM धामी बोले – भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे

धामी ने कहा कि ये कानून नकल माफिया को उसके गिरेबान से पकड़कर, घसीटते हुए काल कोठरी के अंदर तक ले जायेगा.

Text Size:

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को रामलीला मैदान, हल्द्वानी में कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए हमने देश का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून बनाया है. अब मेरे किसी भी युवा साथी के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री धामी ने बुधवार को नकल विरोधी कानून लागू करने के उपलक्ष में भारतीय जनता युवा मोर्चा उत्तराखंड द्वारा आयोजित आभार रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘परीक्षा चाहे लोक सेवा आयोग से बाहर की हो या लोक सेवा आयोग के द्वारा कराई जा रही हो. सभी परीक्षाओं में इंटरव्यू समाप्त कर दी जाएगी.’

उन्होंने आगे कहा कि इसमें गैर तकनीकी पद भी सम्मिलित होंगे अर्थात जेई जैसे तकनीकी पदों में भी इंटरव्यू की व्यवस्था पूर्ण रूप से समाप्त कर दी जाएगी.

सीएम धामी ने कहा कि इंटरव्यू में किसी भी कैंडिडेट को यदि 40 प्रतिशत से कम या 70 प्रतिशत से अधिक अंक दिए जाते हैं तो इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति या बोर्ड को इसका स्पष्ट कारण बताना होगा.’

हजारों की संख्या में मौजूद युवाओं का अभिनंदन स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि ‘हल्द्वानी में युवाओं द्वारा किए गए इस भव्य स्वागत से मैं, अभिभूत हूं.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

नकल विरोधी कानून

उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत के दम पर परीक्षा देने वाले नौजवान के हक पर कोई डाका डाले तो उस बच्चे को और उसके माता-पिता को कैसा लगता होगा.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आपके हिस्से की सफलता का कोई और लाभ न उठा सके इसके लिए हम कड़े से कड़ा कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, इन्हीं कदमों के अंर्तगत प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए हमने देश का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून बनाया है.’

धामी ने कहा कि ये कानून नकल माफिया को उसके गिरेबान से पकड़कर, घसीटते हुए काल कोठरी के अंदर तक ले जायेगा. मेरे युवा साथियों, आप लोग अब निश्चिंत रहें, अब मेरे किसी भी युवा साथी के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा.

युवा मुख्यमंत्री ही युवाओं का मुद्दा समझ सकता है

हल्द्वानी में हजारों की संख्या में युवाओं ने सीएम पुष्कर का स्वागत किया तो वहीं नकल विरोधी कानून पर युवाओं का जोश देखते ही बनता था. हल्द्वानी में आयोजित आभार रैली में लगभग 10 से 15 हज़ार युवा शामिल थे.

नक़ल विरोधी कानून लाने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का धन्यवाद करने के लिए हल्द्वानी में जनसैलाब उमड़ा.

रैली में मौजूद युवाओं ने कहा, एक युवा मुख्यमंत्री ही युवाओं का मुद्दा समझ सकता है. सीएम पुष्कर सिंह धामी युवाओं के हित में निर्णय लें रहे हैं. समय पर परिक्षाओं का आयोजन बहुत जरुरी है.


यह भी पढ़ें: ‘आपने वन डिस्ट्रिक-वन माफिया दिया’, विपक्ष पर जमकर बरसे योगी, कहा- आपकी नीति समस्या देखकर भाग लो वाली


share & View comments