scorecardresearch
Thursday, 13 June, 2024
होमदेश‘याचिकाकर्ता को नहीं जानता’, दिल्ली HC में नाम खराब करने को लेकर दायर याचिका पर बोले बृजभूषण सिंह

‘याचिकाकर्ता को नहीं जानता’, दिल्ली HC में नाम खराब करने को लेकर दायर याचिका पर बोले बृजभूषण सिंह

दायर याचिका में याचिकाकर्ता ने विनेश फोगाट समेत धरना पर बैठे पहलवानों पर बृजभूषण शरण सिंह का नाम खराब करने का आरोप लगाया. याचिकाकर्ता ने कोर्ट से पहलवानों पर एफआईआर करवाने की मांग की.

Text Size:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के एक समर्थक द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. दायर याचिका में भाजपा सांसद की छवि खराब करने और उनपर झूठा आरोप लगाने को लेकर विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसे पहलवानों पर एफआईआर दर्ज करवाने को कहा गया है. याचिका में यह भी कहा गया है कि अगर उन पहलवानों के साथ उत्पीड़न हुआ तो वो पुलिस और अदालत के पास क्यों नहीं गए.

हालांकि भाजपा सांसद ने साफ साफ कहा कि मैंने कोई याचिका नहीं डाली है.

WFI अध्यक्ष ने किया खंडन

भाजपा सांसद और WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि उनकी ओर से कोई याचिका नहीं डाली गई है. उन्होंने कहा, ‘मेरे या मुझसे सम्बद्ध किसी अधिकृत व्यक्ति द्वारा दिल्ली सरकार, धरना देने वाले पहलवानों और न्यूज़ चैनलों के विरुद्ध कोई याचिका प्रस्तुत नहीं की गई है. मैंने किसी अधिवक्ता, लॉ एजेंसी या प्रतिनिधि को किसी न्यायालय में याचिका प्रस्तुत करने की अनुमति या अधिकार प्रदान नहीं किया है.’

दिल्ली हाईकोर्ट में दायर याचिका वकील शारिकसंत प्रसाद ने दायर की है. इस मामले में याचिकाकर्ता का नाम विक्की है. वह सांसद के दिल्ली स्थित आवास में रहता है. 

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

हाल ही में शीर्ष विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया सहित कई शीर्ष पहलवान ने दिल्ली के जंतर मंतर पर WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए थे. शुक्रवार रात को सरकार के आश्वासन के बाद खिलाड़ी धरने से उठे. सरकार ने एक कमिटी का गठन किया है जो बृजभूषण के खिलाफ लगे आरोपों का जांच करेगी.


यह भी पढ़ें: आरोपों के बीच बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री बोले- ‘जो चीजें मुझे प्रेरित करेंगी, मैं वो लिखूंगा’


 

share & View comments