Thursday, 26 May, 2022
होमदेशअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने घर पर फांसी लगाकर की आत्महत्या- मुंबई पुलिस

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने घर पर फांसी लगाकर की आत्महत्या- मुंबई पुलिस

महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी में उनकी एक्टिंग की खूब सराहना की गई थी. उन्होंने कई इंटरव्यू में कहा भी था कि धोनी के किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी.

Text Size:

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. उनके नौकर से मिली जानकारी के बाद मुंबई पुलिस जांच के लिए उनके घर पहुंची है. पुलिस ने कहा कि वो छह महीने से डिप्रेशन में थे.

इसके पहले उनकी मैनेजर रही दिशा शालीन ने भी इसी महीने की 9 तारीख़ को अपनी जान दे दी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक वो जिस बिल्डिंग में रहती थीं उसकी छत से कूदकर उन्होंने जान दे दी. उन्होंने मलाड स्थिति अपनी बिल्डिंग के 14वें माले से छलांग लगाई थी. उनकी आत्महत्या के बाद पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला था. मामले में जांच जारी है.

सुशांत सिंह ने छोटे पर्दे से अपने कैरियर की शुरुआत की जिसके बाद बड़े पर्दे पर उन्होंने कई हिट फिल्में दीं. छोटे पर्दे पर पवित्र रिश्ता धारावाहिक में उन्होंने काम किया था. बड़े पर्दे पर काय पो छे (2013) से उन्होंने शुरुआत की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर मेल डेब्यू अवार्ड भी मिला था.

अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे प्यारे सुशांत सिंह राजपूत….आख़िर क्यों?….क्यों?’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘इस खबर ने मुझे स्पीचलेस कर दिया है. मुझे याद है कि मैंने सुशांत की छिछोरे देखी थी और अपने दोस्त साजिद को कहा था कि ये फिल्म मुझे काफी अच्छी लगी और काश कि मैं इसका हिस्सा होता. बहुत टेलेंटिड एक्टर….भगवान उनके परिवार को संबल दे.’

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ‘हिंदी फ़िल्मों के युवा कलाकार सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का समाचार स्तब्ध करने वाला है. उनकी अभिनय क्षमता, प्रतिभा और कौशल के लोग क़ायल था. उनका यूं चले जाना पीड़ादायक है और यह फ़िल्मजगत के लिए एक बड़ा नुक़सान है. ईश्वर उनके परिवार एवं प्रशंसकों को यह दुःख सहने की शक्ति दे.’

क्रिकेट खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या ने ट्वीट कर लिखा, ये चौंका देने वाला है. उनकी आत्मा को शांति मिले.

उन्होंने 2012 के बाद कई फिल्में की. जिसमें शुद्ध देसी रोमांस (2013), डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी (2015), पीके (2014), एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016), केदारनाथ (2018), राबता और छिछोरे (2019) शामिल है.


यह भी पढ़ें: केजरीवाल-शाह की बैठक के बाद फैसला, कोविड टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी और निजी अस्पतालों पर लगेगी लगाम


महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म एमएस धोनी- द अनेटोल्ड स्टोरी में उनकी एक्टिंग की खूब सराहना की गई थी. उन्होंने कई इंटरव्यू में कहा भी था कि धोनी के किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी.

21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना में उनका जन्म हुआ थी. दिल्ली स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए उन्होंने दाखिला लिया था. वो फिजिक्स में नेशनल ओलंपियाड विजेता भी थे.

share & View comments