Saturday, 20 August, 2022
होमदेशबिहार में Covid के मामलों में कमी, स्कूल, दुकान, कोचिंग, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल खोलने की तैयारी

बिहार में Covid के मामलों में कमी, स्कूल, दुकान, कोचिंग, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल खोलने की तैयारी

सीएम नीतीश ने ट्वीट किया है, 'कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए दिनांक 07 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है. 9वी से 10वीं 7 अगस्त से एवं पहली से 8वीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी.'

Text Size:

नई दिल्ली: बिहार सरकार ने कोविड के मामलों में कमी आने के बाद स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. 9वीं से 10वीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से 8वीं की कक्षा 16 अगस्ते से खुलेगी. इसके अलावा 7 अगस्ते से 25 अगस्त तक साप्ताहिक बंदी के साथ सभी दुकानों को भी खोलने का फैसला किया गया है. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बातें कही.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट किया है, ‘कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए दिनांक 07 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है. नौवी से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी.’

अगले ट्वीट में मुख्मंत्री ने लिखा है कि, ‘कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे. सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी. प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हाॅल एवं शाॅपिग माॅल भी खुलेंगे.

अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी. लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

एक दिन पहले विभिन्न जिलों का भ्रमण कोविड प्रोटोकॉल का लिया था जायजा 

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को विभिन्न जिलों का भ्रमण कर कोविड प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लिया था. उन्होंने इस संबंध में पटना एवं वैशाली जिले से इसकी शुरुआत की और वह समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं सारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भी गये थे.

उन्होंने अपने भ्रमण के क्रम में जायजा लिया था कि लोग मास्क लगाने को लेकर कितने जागरूक हैं, विभिन्न स्थलों पर सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है अथवा नहीं.

मुख्यमंत्री वैशाली जिले में कोविड प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लेने के बादी मुसरीघरारी होते हुए समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं पूसा होते हुए रेवा घाट पहुंचे थे. वह इसके बाद सारण जिला के गरखा, दरियापुर एवं सोनपुर होते हुए पटना वापस लौटे थे.

भ्रमण के दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य अमृत लाल मीणा, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार एवं विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित संबंधित जिलों के जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस अधीक्षक भी उनके साथ थे.

बिहार में मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 60 नए मामले सामने आने के साथ उपचाराधीन मरीजों की संख्या 383 थी.

बिहार में अब तक तक 9644 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. राज्य में 7,24917 लोग इस रोग की चपेट में आ चुके हैं .

(भााषा और एएनआई के इनपुट्स के साथ)

share & View comments