scorecardresearch
Monday, 19 February, 2024
होमदेशअखबारों ने अयोध्या फैसले से पहले बताई सुनवाई की पूरी कहानी, सौहार्द की अपील को दिया तवज्जो

अखबारों ने अयोध्या फैसले से पहले बताई सुनवाई की पूरी कहानी, सौहार्द की अपील को दिया तवज्जो

अखबारों ने अलग-अलग हेडलाइंस के साथ कवरेज दिया है. तीन प्रमुख हिंदी अखबाारों के कवरेज पर एक नजर.

Text Size:

नई दिल्ली : मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संवैधानिक पीठ के अयोध्या पर आज आने वाले फैसले को अखबारों ने अलग-अलग हेडलाइंस के साथ कवरेज दिया है. तीन प्रमुख हिंदी अखबाारों के कवरेज पर एक नजर.

दैनिक जागरण ‘अयोध्या मामले में आज आएगा फैसलाट’ हेडिंग के साथ सुनवाई की डिटेल, सुरक्षा व्यवस्था, पीए मोदी के संदेश फ्रंट के आधे पेज पर कवरेज दिया है. इसके अलावा अखबार पेज पर धारा 144 के साथ 16 और 17 पर फुल पेज कवरेज दिया है. अखबार पेज 19 पर आधे पेज पर रिपोर्ट की है.

अमर उजाला ‘अयोध्या पर सुप्रीम फैसला आज’ हेडिंग से पूरे मामले पर फ्रंट पेज पर एक पैकेज दिया है. मसलन सुरक्षा इंतजाम, धारा 144, सीएम योगी की अपील वगैरह और मोदी का संदेश और सीजेआई के साथ यूपी के मुख्य सचिव की बैठक.

वहीं भास्कर थोड़ा अलग करते हुए सबको सन्मति दे भगवान! हेडिंग के साथ फ्लायर हेडिंग में अयोध्या पर फैसला आज, सुप्रीम कोर्ट छुट्टी के दिन सुबह 10:30 बजे सुनाएगा फैसला के साथ पेश किया है. अखबार ने माहौल, स्कूलों की छुट्टी, जजों की उपलब्ध कराई गई सुरक्षा के साथ सुनवाई की की जानकारी दी है. अखबार ने फुल पेज स्टोरी पेज आठ पर विस्तृत तौर पर दिया है. जिसमें 206 साल पहले उठा मुद्दा, ब्रिटिश से लेकर भारत की अदालतों में गूंजता रहा. अयोध्या… जीतेगा सौहार्द ही सहित विस्तृत कवरेज दिया है.

share & View comments