Sunday, 3 July, 2022
होमदेशहिमाचल प्रदेश में भाजपा के कम से कम 1,000 नेता आप में शामिल होने को तैयार : सिसोदिया

हिमाचल प्रदेश में भाजपा के कम से कम 1,000 नेता आप में शामिल होने को तैयार : सिसोदिया

Text Size:

नयी दिल्ली, 14 अप्रैल (भाषा) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के कम से कम 1,000 स्थानीय नेता जल्दी ही आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होंगे और कई बड़े नेता भी अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी के संपर्क में हैं।

इन नेताओं के भाजपा छोड़ने से हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ दल के बिखरने का दावा करते हुए सिसोदिया ने कहा कि पहाड़ी राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर आप राज्य में सरकार बनाएगी।

भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य धीमन सहित पार्टी के तीन नेताओं के आप में शामिल होने के बाद सिसोदिया ने यह आज यह दावा किया है।

सिसोदिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘धीमन जी जिला स्तरीय 20 अन्य नेताओं के साथ पार्टी (आप) में शामिल हुए हैं। अब भाजपा के जिला और ब्लॉक स्तर के और 1,000 नेता आप में शामिल होने वाले हैं क्योंकि उनका विश्वास टूट गया है। उन्हें लगने लगा है कि भाजपा राज्य में लोगों के लिए कुछ नहीं कर रही है।’’

आप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वे ‘कुछ दिनों’ में आप में शामिल होंगे।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘भाजपा के कई बड़े नेता भी हमारे संपर्क में हैं। राज्य में भाजपा बुरी तरह बिखर चुकी है।’’

आप ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश की अपनी कार्यकारी समिति को भंग कर दिया और भाजपा नेताओं की दल-बदल की पृष्ठभूमि में जल्दी ही उसके पुनर्गठन की घोषणा की।

पिछले सप्ताह आप की हिमाचल प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अनूप केसरी, महासचिव (संगठन) सतीश ठाकुर और ऊना जिले के प्रमुख इकबाल सिंह भाजपा में शामिल हो गए।

भाषा अर्पणा माधव

माधव

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments