Tuesday, 5 July, 2022
होमदेशअपराधअसम में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 पहुंची

असम में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 पहुंची

असम में जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत होने के साथ ही इससे मरने वालों की संख्या 80 हो गई है. वहीं 300 से अधिक लोगों का इलाज़ चल रहा है.

Text Size:

गुवाहाटी: असम में जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत होने के साथ ही इससे मरने वालों की संख्या 80 हो गई है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा ने शनिवार को गोलाघाट सिविल अस्पताल का दौरा किया. यहां शुक्रवार से 35 लोगों की मौत हो चुकी है. शेष 45 लोगों की मौत जोरहाट मेडिकल कॉलेज में हुई.

मंत्री के अनुसार, जोरहाट मेडिकल कॉलेज में अभी भी 221 लोग भर्ती हैं, वहीं गोलाघाट में 93 लोगों का इलाज चल रहा है.प्रशासन ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि दूरस्थ गावों में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है जिनके बारे में अभी विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है.

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक कुमार और पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया के साथ एक आपातकालीन बैठक की.

सोनोवाल ने अधिकारियों को अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए कठोर कदम उठाने के निर्देश दिए.

गुरुवार रात दो घटनाओं के बाद ये सिलसिला शुरू हुआ. जहां एक मामला यहां से लगभग 300 किलोमीटर दूर स्थित गोलाघाट के सालमोरा चाय बागान का है वहीं दूसरा मामला जोरहाट जिला के तीताबोर उपमंडल के दो सुदूर गांवों का है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

स्थानीय लोगों के अनुसार, चाय के बागान में गुरुवार रात कई लोगों ने एक ही दुकानदार से शराब खरीदकर पी थी। उनमें से कई तो तुरंत बीमार हो गए और कई लोगों को तो अस्पताल तक नहीं पहुंचाया जा सका.

राज्य के आबकारी मंत्री परिमल शुक्लावैद्य ने मामले की जांच का आदेश दिया है.

share & View comments