Monday, 27 June, 2022
होमदेशपंजाब में ‘निशान साहिब’ की कथित बेअदबी के आरोप में एक और व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

पंजाब में ‘निशान साहिब’ की कथित बेअदबी के आरोप में एक और व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने वाले उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

Text Size:

कपूरथला: अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित रूप से बेअदबी करने का प्रयास करने वाले एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के एक दिन बाद रविवार सुबह यहां एक गुरुद्वारे में ‘निशान साहिब’ (सिख धार्मिक ध्वज) का अनादर करने के आरोप में एक और व्यक्ति की हत्या कर दी गई.

निजामपुर गांव के कुछ निवासियों ने दावा किया कि उस व्यक्ति ने ‘निशान साहिब’ का अपमान किया और भागने की कोशिश की लेकिन पीछा करने के बाद उसे पकड़ लिया गया.

पुलिस के मुताबिक युवक की पीट-पीट कर हत्या की गई है.

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने वाले उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी थी जिसके बाद उसकी मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई थी जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर तलवार उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहा था.

इस घटना पर राजनीतिक नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया आई थी और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इसकी जांच के आदेश दिए थे.


यह भी पढ़ें: अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का प्रयास करने वाले व्यक्ति की पिटाई के बाद मौत


share & View comments