scorecardresearch
Friday, 19 July, 2024
होमदेशनॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे बक्सर के पास पटरी से उतरे, अब तक चार लोगों की मौत, 70 घायल

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे बक्सर के पास पटरी से उतरे, अब तक चार लोगों की मौत, 70 घायल

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘ हम ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का पता करेंगे.’’ उन्होंने घटना में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की."

Text Size:

नई दिल्ली: दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या तक जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के 21 डिब्बे बुधवार को बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. जिसमे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और लगभग 70 लोग घायल है.

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या जा रही थी, तभी पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर डिवीजन के रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार सुबह 21.35 बजे इसके 21 डिब्बे पटरी से उतर गए.

घटना के तुरंत बाद राहत एवं बचाव उपाय शुरू किए गए तथा एम्बुलेंस एवं चिकित्सकों को घटनास्थल भेजा गया.

इस घटना पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले कि, “यह एक भयानक दृश्य है. मैं बचाव अभियान में उनके समर्थन के लिए स्थानीय लोगों को धन्यवाद देता हूं. हजारों लोग अपना सारा काम छोड़कर मदद के लिए यहां आ गए. जैसे ही मुझे खबर मिली, मैंने रेल मंत्रालय से लेकर पीएमओ तक सभी विभागों को सूचित किया. बचाव अभियान शुरू हुआ और अस्पतालों को घायलों के लिए तैयार रहने की सूचना दी गई.  घायल व्यक्तियों का इलाज चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं. हम परिचालन बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं और जांच जारी है.”

इस घटना में घायल हुए एक यात्री ने बताया, “मैं वहां एसी कोच में था. अचानक एक शोर सुनाई दिया. लोग चिल्ला रहे थे. कई लोग मेरे ऊपर गिरे”.

इससे पहले, असम के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि सरकार ट्रेन के पटरी से उतरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर करीब से नजर रख रही है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘ हम ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का पता करेंगे.’’ उन्होंने घटना में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की.”

बक्सर के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि दुर्घटना में चार यात्रियों की मौत हो गई. रेलवे पुलिस बल के एक अधिकारी ने बताया कि इस दुर्घटना में कम से कम 70 यात्री घायल हो गए, उन्हें स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना एम्स ले जाया गया है.

पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने बताया, “4 लोगों के हताहत होने की पुष्टि हो गई है और बचाव कार्य जारी है. 21 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं.”


यह भी पढ़ें: दिल्ली में ‘नस्लवाद’ की एक और घटना: अरुणाचल प्रदेश की महिला ने कैफे में उत्पीड़न का लगाया आरोप


 

share & View comments