scorecardresearch
Monday, 26 February, 2024
होमदेशज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ दौरे के बाद बोले CM योगी- 15 दिसंबर तक तैयार हो जाएगा अयोध्या हवाई अड्डा

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ दौरे के बाद बोले CM योगी- 15 दिसंबर तक तैयार हो जाएगा अयोध्या हवाई अड्डा

अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पूरा होने की तारीख की घोषणा अगले महीने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले हुई है.

Text Size:

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्तमान में निर्माणाधीन हवाई अड्डे के दौरे के बाद शनिवार को मीडिया को बताया कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण 15 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा.

हवाई अड्डे का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है, यह बताते हुए सीएम ने कहा कि 15 दिसंबर तक ये पूरा हो जाएगा और “उद्घाटन की तारीख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तय की जाएगी.”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि अयोध्या में हवाई पट्टी बहुत छोटी थी. राज्य सरकार द्वारा 821 एकड़ भूमि उपलब्ध कराए जाने के बाद, भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण नए हवाई अड्डे को विकसित करने काम कर रहा है.”

शनिवार को, आदित्यनाथ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य मंत्री (MoS) वी.के. सिंह के साथ अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से पहले तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए निर्माणाधीन हवाई अड्डे का दौरा किया.

सिंधिया ने यात्रा के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, “जब देश या विदेश से कोई हवाईअड्डे पर जाता है तो उसे शहर के ऐतिहासिक महत्व की झलक मिलनी चाहिए. हमने इसे अयोध्या में लागू करने की कोशिश की है.”

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें


यह भी पढे़ं : मोदी सरकार पंजाब के किसानों के आंदोलन से लेकर पन्नू मामले तक को गलत तरीके से पेश कर रही है


The airport being built in Ayodhya | Photo: Manish Mondal/ThePrint
अयोध्या में बन रहा एयरपोर्ट | फोटो- मनीषा मोंडल, दिप्रिंट.

इससे पहले दिन में, सिंधिया और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ रविवार को पांच राज्यों- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव परिणामों की घोषणा से पहले आशीर्वाद लेने अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर भी गए थे.

इसके बाद सिंधिया और यूपी के सीएम ने निर्माणाधीन राम मंदिर का दौरा किया.

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले पूरा अयोध्या शहर एकदम तैयारी के मोड में है. शहर प्रशासन ने भक्तों को मंदिर के दर्शन में मदद के लिए ‘होली अयोध्या’ ऐप भी लॉन्च किया है.

अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने दिप्रिंट को बताया, “अयोध्या पहुंचने वाला कोई भी श्रद्धालु ऐप पर लॉग इन करके हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन से ही होम स्टे, होटल और पार्किंग की उपलब्धता का पता कर सकता है.”

(अनुवाद और संपादन: इन्द्रजीत)

(इस ख़बर को अंग्रेज़ी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


यह भी पढ़ें : विधायकों की खरीद-फरोख्त पर दिग्विजय सिंह बोले- अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा, इसलिए कोई ‘गद्दार’ नहीं


 

share & View comments