Saturday, 25 June, 2022
होमदेशCOVID की थर्ड वेव से निपटने में श्रीलंका की मदद के लिए करीब 150 टन और ऑक्सीजन भेजी

COVID की थर्ड वेव से निपटने में श्रीलंका की मदद के लिए करीब 150 टन और ऑक्सीजन भेजी

कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘विशाखापत्तनम तथा चेन्नई से करीब 150 टन ऑक्सीजन लेकर आ रहा जहाज कोलंबो तट पर पहुंचा.'

Text Size:

कोलंबो : भारत ने कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर से निपटने में श्रीलंका की मदद के लिए करीब 150 टन और ऑक्सीजन भेजी है.

श्रीलंका ने कोविड-19 से होने वाली मौतों में वृद्धि और स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था पर बढ़ते दबाव के बीच शुक्रवार को अपना राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 13 सितंबर तक बढ़ा दिया.

कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘विशाखापत्तनम तथा चेन्नई से करीब 150 टन ऑक्सीजन लेकर आ रहा जहाज कोलंबो तट पर पहुंचा.’

उसने कहा कि श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे से मदद के निजी अनुरोध के बाद भारत पिछले महीने के मध्य से श्रीलंका को ऑक्सीजन की तत्काल आपूर्ति कर रहा है.

भारतीय नौसेना के जहाज शक्ति ने श्रीलंका की मदद के लिए उसे अगस्त में 100 टन तरलीकृत मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की थी। अप्रैल-मई 2020 में करीब 26 टन आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति भेंट स्वरूप दी गयी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

भारतीय उच्चायोग ने बताया कि भारत द्वारा जनवरी 2021 में दान दिए गए टीकों की पहली खेप के कारण श्रीलंका अपना टीकाकरण अभियान शुरू कर पाया.

श्रीलंका में अभी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। बृहस्पतिवार तक कोरोना वायरस के कारण 9,600 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और संक्रमण के मामले बढ़कर 4,47,757 हो गए।

share & View comments