जयपुर, 25 जनवरी (भाषा) राजस्थान के उदयपुर स्थित भारतीय प्रबंधन संस्थान में एक वर्षीय पूर्णकालीक प्रबंधन स्नातक (एमबीए) डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट बैच के समापन पर कैंपस भर्ती कार्यक्रम में लगातार दूसरे वर्ष शत-प्रतिशत विद्यार्थियों ने नौकरियां प्राप्त कीं।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार कार्यक्रम 2020 में शुरू किया गया था और डिजिटल क्षेत्र में भारत का एकमात्र एक वर्षीय पूर्णकालीक एमबीए पाठयक्रम है। इस तरह व्यापार की नई डिजिटल दुनिया में एक अनूठी पेशकश है। कैंपस भर्ती कार्यक्रम में कुल 47 कंपिनयों ने भाग लिया और छात्रों को अधिकतम 21 लाख रूपये प्रतिवर्ष के पैकेज की पेशकश की गयी।
बयान में प्रीमियर बी स्कूल ने घोषणा की कि पिछले साल के उद्घाटन बैच की तुलना में इस साल के बैच के आकार में काफी वृद्धि हुई है। इसमें तीन से पांच साल के कार्य अनुभव वाले 26 छात्र और पांच साल से अधिक कार्य अनुभव वाले 11 छात्र शामिल हैं।
इस उपलब्धि पर आईआईएम, उदयपुर के निदेशक प्रोफेसर जनत शाह ने कहा , ‘‘मैं डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट (डीईएम) में स्नातक एक वर्षीय एमबीए बैच को वांछित भूमिकाओं के साथ 100 प्रतिशत रखने के लिये बधाई देता हूं। बैच के आकार में वृद्धि और नियोक्ताओं द्वारा उत्कृष्ट प्रतिक्रिया डिजिटल सीखने के तेजी से बढते महत्व को दर्शाती है। ’’
बयान में बताया गया कि विद्यार्थियों के डिजिटल रणनीति, डिजिटल परिवर्तन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग, डिजिटल अनुभव और क्लाउड जैसे अत्यधिक प्रासंगिक डोमेन में सबसे अधिक मांग वाली भूमिकाएं हासिल की है।
भाषा कुंज कुंज बिहारी राजकुमार
राजकुमार
यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.