Monday, 27 June, 2022
होमदेशराज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े ने नामांकन दाखिल किया

राज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े ने नामांकन दाखिल किया

Text Size:

पटना, 19 मई (भाषा) राज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में बृहस्पतिवार को अपना नामांकन दाखिला किया ।

बिहार विधानसभा सचिव के कार्यालय में राज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े के नामांकन के अवसर पर मौजूद नीतीश ने बाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “राज्यसभा उपचुनाव के लिए हमलोगों के उम्मीदवार अनिल हेगड़े जी हैं। इनकी उम्मीदवारी से सभी लोग प्रसन्न हैं।”

जनता दल (यूनाइटेड) नेता नीतीश ने हेगड़े के बारे में कहा कि उन्होंने कभी किसी चीज के लिए इच्छा प्रकट नहीं की, हमेशा पार्टी के लिए काम करते रहे, किसी चीज की मांग नहीं की। उन्होंने कहा, “जार्ज साहब के नेतृत्व में हमलोग काम कर रहे थे, उस समय साथ में ये भी थे। जॉर्ज साहब के नहीं रहने के बाद भी पार्टी के लिए ये हमेशा काम करते रहे।”

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के सभी लोगों का मानना है कि उन्हें इस बार राज्यसभा के लिए मौका मिलना चाहिए। उसके बाद हेगड़े को उम्मीदवार बनाया गया।

नीतीश ने हेगड़े के बारे में कहा कि वो लगातार काम करने वाले बहुत अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं। कोई व्यक्तिगत ख्वाहिश नहीं रखते हुए पार्टी के लिए निरंतर कार्य करते रहे। उन्होंने कहा कि उनके (हेगड़े के) उम्मीदवार बनने पर सभी लोगों का सहयोग और समर्थन मिला है, यह खुशी की बात है।

अगले माह राज्यसभा के लिए होने वाले नियमित चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यसभा के लिए होने वाले नियमित चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर समय आने पर पार्टी निर्णय लेगी।

हेगड़े के नामांकन के अवसर पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित बिहार सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, विधान पार्षद एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

भाषा अनवर

मनीषा प्रशांत

प्रशांत

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments