Monday, 27 June, 2022
होमदेशअपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

Text Size:

नयी दिल्ली, 24 मई (भाषा) ‘पीटीआई-भाषा’ की विभिन्न फाइल से मंगलवार को अपराह्न दो बजे तक जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

वि44 जापान मोदी बाइडन

मोदी, बाइडन ने द्विपक्षीय संबंधों एवं मित्रता को गहरा बनाने पर चर्चा की

तोक्यो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों पर मंगलवार को विस्तृत चर्चा की तथा आपसी मित्रता को और गहरा बनाने के उपायों को लेकर विचारों का आदान-प्रदान किया।

दि11 कांग्रेस समूह सोनिया

कांग्रेस ने संगठन में सुधारों के लिए कार्यबल बनाया, राजनीतिक मामलों का समूह भी गठित

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने उदयपुर चिंतन शिविर में किए गए फैसलों के क्रियान्वयन के मकसद से मंगलवार को आठ सदस्यीय ‘कार्य बल-2024’ का गठन किया। साथ ही, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में राजनीतिक मामलों का समूह भी गठित किया गया।

दि15 दिल्ली केजरीवाल बसें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 150 विद्युत बसों को दिखाई हरी झंडी

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को 150 विद्युत बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उनमें से एक में सवारी भी की।

प्रादे16 पंजाब मंत्री

पंजाब के मंत्री विजय सिंगला को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया गया

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है।

दि16 स्वास्थ्य आयुष्मान भारत ऐप

‘आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट’ मोबाइल ऐप का नया संस्कण जारी

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने अपनी आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन योजना के तहत ‘आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट’ मोबाइल ऐप्लिकेशन का नया संस्करण जारी किया है। मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

अर्थ13 ईडी रामकृष्ण बयान

ईडी ने धन शोधन मामले में एनएसई की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्ण का बयान दर्ज किया

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद एनएसई की पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चित्रा रामकृष्ण का बयान दर्ज किया है।

वि49 क्वाड शिखर सम्मेलन दूसरी लीड नेता

क्वाड का मकसद कई महत्वपूर्ण काम करना है : बाइडन

तोक्यो : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को कहा कि चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद (क्वाड) ‘‘केवल कुछ देर के लिए शुरू की गई पहल नहीं है, बल्कि इसका मकसद कई महत्वपूर्ण काम करना है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि समूह के चार नेता हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए काम करने के मकसद से यहां आए हैं और वे मिलकर जो कोशिश कर रहे हैं, उन्हें उस पर गर्व है।

अर्थ11 लंका भारत तेल कर्ज

श्रीलंका ने ईंधन खरीद के लिए भारत से 50 करोड़ डॉलर का कर्ज मांगा

कोलंबो : विदेशी मुद्रा संकट के बीच श्रीलंका के मंत्रिमंडल ने पेट्रोलियम उत्पादों की खरीद के लिए भारतीय एक्जिम बैंक से 50 करोड़ अमेरिकी डॉलर का कर्ज मांगने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

अर्थ8 लंका ईंधन कीमत

श्रीलंका में पेट्रोल 420 रुपये प्रति लीटर, डीजल 400 रुपये प्रति लीटर के भाव पर

कोलंबो : आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका ने मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 24.3 प्रतिशत और डीजल की कीमतों में 38.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की।

खेल5 खेल न्यायालय क्रिकेट

घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों में उम्र की पात्रता के लिये कट आफ तारीख तय करने संबंधी याचिका खारिज

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को वह याचिका खारिज कर दी जिसमें बीसीसीआई को घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों में उम्र संबंधी पात्रता के लिये कट आफ तारीख तय करने के निर्देश देने के लिये कहा गया था ।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments