Tuesday, 5 July, 2022
होमहेल्थदिल्ली के Covid अस्पतालों में MBBS के छात्र, इंटर्न, BDS पास डॉक्टर्स भी करेंगे ड्यूटी, रोज मिलेंगे 1-2 हजार रुपये

दिल्ली के Covid अस्पतालों में MBBS के छात्र, इंटर्न, BDS पास डॉक्टर्स भी करेंगे ड्यूटी, रोज मिलेंगे 1-2 हजार रुपये

दिल्ली सरकार के COVID अस्पतालों ने चौथे और 5वें वर्ष के MBBS छात्रों, इंटर्न्स और BDS डॉक्टरों को 1000 रुपये (8 बजे की शिफ्ट) और 2000 रुपये (12 बजे की शिफ्ट) के मानदेय पर काम की इजाजत दी गई है.

Text Size:

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड को फैलने से रोकने के लिए गृह मंत्रालय के साथ दिल्ली सरकार ने भी अतिरिक्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. बुधवार को जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अब एमबीबीएस के छात्र भी दिल्ली सरकार के कोविड अस्पतालों में ड्यूटी पर लगाए जाएंगे जो महामारी को काबू करने में लगे डॉक्टरों की मदद करेंगे.

दिल्ली सरकार के COVID अस्पतालों ने चौथे और 5वें वर्ष के MBBS छात्रों, इंटर्न्स और BDS पास डॉक्टरों को 1000 रुपये (8 बजे की शिफ्ट) और 2000 रुपये (12 बजे की शिफ्ट) के मानदेय पर काम पर लगाने की अनुमति दी गई है. इंटर्न के मामले में, मानदेय उनके वजीफे के ऊपर हो सकता है. दिल्ली सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी गई है.

नोटिफिकेशन के अनुसार कोविड-19 महामारी के मद्देनजर और जीएनसीटीडी, दिल्ली के अस्पतालों में आईसीयू बेड और मानव संसाधन की जरूरत को देखते हुए चौथे और पांचवे साल के एमबीबीएस छात्रों को ड्यूटी पर लगे डॉक्टरों के सहयोग के लिए ड्यूटी पर लगाने की अनुमति दी गई है.

इन्हें मानदेय के तौर पर 8 घंटे के लिए 1000 और 12 घंटे के लिए काम पर प्रतिदिन 2000 रुपये दिया जाएगा. इंटर्न के मामले में यह मानदेय ज्यादा भी हो सकता है.

share & View comments