scorecardresearch
Thursday, 30 May, 2024
होमशासनछत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में जवान सहित चार की मौत

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में जवान सहित चार की मौत

Text Size:

नक्सलियों ने यह हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ यात्रा के एक दिन पहले किया है.

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले जारी हैं. एक बार फिर दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने हमला किया है. नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) जवानों की बस पर हमला कर दिया है. इस हमले में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 3 आम नागरिक और 1 जवान शामिल है. राज्य में विधानसभा के पहले चरण का चुनाव चार दिन बाद होना है.

यह घटना दंतेवाड़ा के बचेली स्थिति एनएमडीसी के आकाश नगर में हुई है. जिस बस पर नक्सलियों ने हमला किया उसमें 7 सीआईएसएफ के जवान मौजूद थे. एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने घटना की पुष्टि की है.

राज्य में विधानसभा चुनाव के मतदान में कुछ समय पहले ही हुई इस घटना से सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, इलेक्शन ड्यूटी में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने एक निजी मिनी बस को अपने इस्तेमाल के लिए रखा हुआ था. इसी बस पर घात लगाकर नक्सलियों ने हमला बोला है. घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

नक्सलियों ने इस बार हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ यात्रा से एक दिन पहले किया है. राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में दो दिवसीय दौरे पर पांच रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जगदलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

नक्सलियों ने लोगों से चुनावों का बहिष्कार करने को कहा है. दंतेवाड़ा उन इलाकों में से एक है, जहां 12 नवंबर को पहले चरण का चुनाव होना है. पहले चरण में 18 निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ में बीते 13 दिनों में यह तीसरा नक्सली हमला है.

गौरतलब है कि इससे पहले दंतेवाड़ा के आरनपुर में दूरदर्शन के क्रू पर नक्सलियों ने हमला किया था जिसमें दूरदर्शन के एक कैमरामैन और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

उससे पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ था. इसमें सीआरपीएफ के चार जवानों की मौत हो गई थी. नक्सलियों ने एक शक्तिशाली आईईडी का इस्तेमाल कर सीआरपीएफ की एक गाड़ी को उड़ा दिया था.

share & View comments