scorecardresearch
Thursday, 13 June, 2024
होमगो टू पाकिस्तानशाहीन शाह अफरीदी की बल्लेबाजी देख पाकिस्तान के लोगों को याद आए शाहीद अफरीदी, शेयर किए मीम्स

शाहीन शाह अफरीदी की बल्लेबाजी देख पाकिस्तान के लोगों को याद आए शाहीद अफरीदी, शेयर किए मीम्स

शाहीन शाह अफरीदी, जल्द ही शाहिद अफरीदी के दामाद होने वाले हैं, उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से लोगों को पुराने दिनों में भेज दिया.

Text Size:

नई दिल्ली: पेशावर जाल्मी और लाहौर कलंदर्स के बीच सोमवार को हुए पीएसएल मैच के बाद, पाकिस्तान में शाहीन शाह अफीरीदी का नाम हर जगह गूंज रहा है. शाहीन शाह अफरीदी के रूप में पाकिस्तान की आवाम ने शाहिद अफरीदी का युग एक बार फिर जीया.

शाहीन शाह अफरीदी, जल्द ही शाहिद अफरीदी के दामाद होने वाले हैं, उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से लोगों को पुराने दिनों में भेज दिया. जिसके बाद लोग शाहीन शाह अफरीदी की तुलना शाहिद अफीरीदी से करने को मजबूर हो गए. शानदार प्रदर्शन के बाद, शाहीन, जो लाहौर कलंदर की कप्तान भी हैं, वह पाकिस्तान में ट्रेंड करने लगे.

कुछ पाकिस्तानियों ने दोनों अफरीदी की एक ही पोज में तस्वीरें पोस्ट कीं, तो वहीं कुछ ने मीम्स का इस्तेमाल किया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

बीओएल न्यूज के एक कार्यक्रम के दौरान जावेद मियांदाद, दर्शकों को समझा रहे थे कि कैसे गेंदबाज आसानी से आखिरी गेंद पर सात रन की जरूरत के साथ आसानी से निकल सकता है. लेकिन शाहीन शाह अफरीदी ने खेल को सुपर ओवर तक ले जाने में उन्हें गलत साबित कर दिया. मियांदाद के पास युवा प्रतिभा के बल्लेबाजी प्रदर्शन की सराहना करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। बाद में, मियांदाद ने कहा कि अफरीदी में एक महान ऑलराउंडर बनने के सभी गुण हैं.

शाहीन की आखिरी गेंद पर हिट को विस्तार से समझने के लिए न्यूज चैनल उर्दू न्यूज एचडी ने खुद सीनियर अफरीदी से संपर्क किया. अफरीदी ने कहा कि उन्हें पता है कि गेंद बल्ले के बीच में नहीं थी और इसलिए उन्होंने प्रार्थना की- या अल्लाह किसी तरह इसे बाहर भिजवा दे बस. अफरीदी ने कहा, ‘शाहीन अच्छा कर रही हैं, अच्छे फैसले ले रहे हैं। माशाअल्लाह वह बहुत अच्छा कर रहे हैं.” उन्होंने अपनी तस्वीर के साथ ट्विटर पर भी लिखा: शाहिद अफरीदी!!! यू ब्यूटी!!

बीओएल न्यूज पर वरिष्ठ खेल पत्रकार इकबाल जमील ने कहा, ‘शाहीन शाह अफरीदी टीम के कप्तान हैं. जब एक कप्तान टीम में अच्छा प्रदर्शन करता है तो अन्य सदस्य भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं.’

शहीद अफरीदी ने भले ही मैच नहीं जीता हो लेकिन उन्होंने दिल जीत लिया, ऐसा पाकिस्तानी कह रहे हैं.

शाहीन अफरीदी की आखिरी गेंद पर पाकिस्तानियों को छक्का देने की खुशी पर जोर देते हुए, एक ट्विटर यूजर ने क्लिप पोस्ट किया और पूछा: ‘आपने कितनी बार ऐसा छक्का देखा है … कलंदर जीते या हारे यह खेल का हिस्सा है … लेकिन हमने खेल का बहुत आनंद लिया.’

और शाहीन अफरीदी के मीम्स ने भी ट्विटर पर वापसी की. हालांकि इस बार यह वापसी उनकी बल्लेबाजी का जश्न मनाने के लिए हुई.
https://www.instagram.com/p/CaP9YZ-vGaI/?utm_medium=copy_link

पिछले साल टी 20 विश्व कप में भारत की पाकिस्तान से हार के बाद, शाहीन शाह अफरीदी के मीम्स सोशल मीडिया पर छा गए थे. यह उनकी शानदार स्विंग गेंदबाजी थी जिसने भारत को उच्च दबाव वाले मैच से बाहर रखा था.


यह भी पढे़ं: चीन से गतिरोध बने रहने के बीच सेना ने LAC की निगरानी के लिए भारत में निर्मित और अधिक ड्रोन्स ऑर्डर किए


share & View comments