scorecardresearch
Wednesday, 19 June, 2024
होमचुनावमध्य प्रदेश के दिमनी क्षेत्र में दो मतदान केंद्रों पर पथराव में एक शख्स घायल, बढ़ाई गई सुरक्षा

मध्य प्रदेश के दिमनी क्षेत्र में दो मतदान केंद्रों पर पथराव में एक शख्स घायल, बढ़ाई गई सुरक्षा

पुलिस ने बताया पथराव में एक व्यक्ति घायल हो गया है, स्थिति अब नियंत्रण में है और घटना के मद्देनजर मौके पर पर्याप्त सुरक्षा तैनाती की गई है. 

Text Size:

मुरैना (मध्य प्रदेश) : मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के मिरघान में दिमनी विधानसभा क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों- 147 और 148- बूथ पर हिंसा भड़क उठी, जिसमें दो समूहों में हुए पथराव में एक शख्स घायल हो गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी है.

पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और घटना के मद्देनजर मौके पर पर्याप्त सुरक्षा तैनाती की गई है.

पथराव में एक व्यक्ति घायल हो गया, पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और घटना के मद्देनजर मौके पर पर्याप्त सुरक्षा तैनाती की गई है.

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ है. बालाघाट जिले की बैहर, लांजी और परसवाड़ा विधानसभा सीटों और मंडला और डिंडोरी जिलों के कुछ बूथों को छोड़कर, जहां दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा, बाकी जगहों पर मतदाता शाम 6 बजे तक वोटिंग कर सकते हैं.

भाजपा इस राज्य में सत्ता बरकरार रखना चाहती है, जहां उसने पिछले 20 वर्षों में से लगभग 18 वर्षों तक शासन किया है और कांग्रेस, शिवराज सिंह चौहान सरकार को हटाना चाहती है.

लगभग 42,000 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है. मतदान के दौरान सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की लगभग 700 कंपनियां और राज्य के दो लाख पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

यह चुनाव 2,500 से अधिक उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेगा.

लगभग 5.59 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इसमें 2.87 करोड़ पुरुष और 2.71 करोड़ महिला मतदाता शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि 5,000 से अधिक बूथ महिलाओं द्वारा संचालित हैं और 183 मतदान केंद्र विकलांगों द्वारा संचालित किए जा रहे हैं.

पांच राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.


यह भी पढ़ें : इज़रायली रक्षा बलों ने किया खुलासा, श़िफा अस्पताल परिसर में हमास की ‘आतंकी सुरंग’ का पता लगाया


 

share & View comments