scorecardresearch
Friday, 12 July, 2024
होमडिफेंसजम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल और मेजर मारे गए

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल और मेजर मारे गए

पुलिस ने बताया कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी घायल हो गए थे. 

Text Size:

नई दिल्ली: कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार शाम को आतंकवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग एक कर्नल और एक मेजर की जान चली गई. अधिकारियों ने जानकारी दी.

भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा, “कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल और एक मेजर की जान चली गई वह ऑफ-वेट 19 आरआर की कमान संभाल रहे थे.

पुलिस ने बताया कि इससे पहले आज, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी घायल हो गए थे.

सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर अपने आधिकारिक हैंडल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पोस्ट किया, “अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. सेना और जेकेपी (जम्मू-कश्मीर पुलिस) के अधिकारी घायल हो गए.”

इस बीच, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया.

अधिकारियों के अनुसार, बुधवार शाम को जारी मुठभेड़ के बीच सुरक्षा बलों ने तलाशी के दौरान पाकिस्तान के निशान वाली दवाओं सहित बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री बरामद की है.

डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 7 सितंबर से दो आतंकवादियों की आवाजाही पर नज़र रखी.


यह भी पढ़ें: नो एक्स्ट्रा चार्ज, नो कैंसिलेशन फी- Uber ने इंडियन नेवी को सस्ती सेवा देने के लिए किया समझौता


 

share & View comments