scorecardresearch
Friday, 1 March, 2024
होमसमाज-संस्कृतिकिंग खान इज़ बैक: विवादों के बीच फिल्म पठान हुई रिलीज़ -VHP ने लिया यू-टर्न, बोली- नहीं करेंगे विरोध

किंग खान इज़ बैक: विवादों के बीच फिल्म पठान हुई रिलीज़ -VHP ने लिया यू-टर्न, बोली- नहीं करेंगे विरोध

वहीं विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज बी नायर ने कहा कि वीएचपी फिलहाल शाहरुख खान की स्पाई-थ्रिलर 'पठान' का विरोध नहीं करेगी क्योंकि फिल्म में बदलाव किए गए हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: विवादों और हंगामे के बीच बुधवार को किंग खान शाहरुख़ की फिल्म रिलीज़ हुई. इंदौर में पठान फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए एक तरफ सुबह 9 बजे का शो को रद्द किया गया तो वहीं दूसरी ओर कई सिनेमा घरों में शाहरुख़ के फैंस उनकी तस्वीर वाली टी-शर्ट पहन कर पांच साल बाद बड़े पर्दे पर आई शाहरुख़ की फिल्म का जश्न मनाते नज़र आये.

वहीं विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता श्रीराज बी नायर ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) फिलहाल शाहरुख खान की स्पाई-थ्रिलर ‘पठान’ का विरोध नहीं करेगी क्योंकि फिल्म में बदलाव किए गए हैं.

श्रीराज बी नायर ने कहा, ‘फिलहाल, हम फिल्म का विरोध नहीं करेंगे क्योंकि फिल्म देखे बिना विरोध करना सही नहीं होगा.’

बता दें कि एक तरफ पठान फिल्म के रिलीज़ से कई शहरों में फैन जश्न मना रहे हैं, डांस कर रहे हैं, शाहरुख़ की फोटो वाले केक काट रहे हैं, तो दूसरी तरफ इसका विरोध भी नहीं थम रहा. कई हिन्दू संगठनों ने बुधवार को भी सिनेमा घरों के बाहर पठान फिल्म के पोस्टर जलाये.

फिल्म पठान के रिलीज से एक दिन पहले मंगलवार को बिहार के भागलपुर में एक सिनेमा हॉल के बाहर फिल्म के पोस्टर फाड़े और जलाए गए. भागलपुर के दीपप्रभा सिनेमा हॉल में शाहरुख खान की पठान फिल्म दिखाई जानी थी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

हिंदू संगठनों के युवकों ने सिनेमा हॉल में लगे पोस्टरों को फाड़कर आग लगा दी और ‘फिल्म चलेगा हॉल जलेगा’ के नारे लगाए. विरोधों और विवादों को देखते हुए बुधवार को फिल्म रिलीज़ के लिए सिनेमाघरों में कड़ी सुरक्षा का इंतज़ाम किया गया.

25 सिंगल स्क्रीन हॉल दोबारा चालू

विवादों और फैंस के जश्न के बीच शाहरुख़ खान ने ट्वीट करके फिल्म के बड़े पर्दे पर आने की ख़ुशी ज़ाहिर की.

इसके साथ ही शाहरुख़ खान ने जानकारी दी कि राजस्थान, मुंबई, गोवा, उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों में ‘पठान’ के रिलीज़ के लिए कुल 25 सिंगल स्क्रीन हॉल दोबारा चालू हो रहे हैं. खान ने ट्वीट किया, ‘बचपन में सारी फिल्में सिंगल स्क्रीन पर ही देखी हैं. उसका अपना ही मजा है. दुआ और प्रार्थना करता हूं, आप सबको और मुझे कामयाबी मिले. री-ओपनिंग पर बधाई.’


यह भी पढ़ें: दीपिका के भगवे कपड़े पर भड़के गृहमंत्री, बोले- सीन में बदलाव जरूरी नहीं तो MP में फिल्म प्रदर्शन पर करेंगे विचार


नहीं थमा विरोध

जब से पठान का ट्रेलर लॉन्च हुआ और इसके गाने जैसे-जैसे रिलीज़ होते गए फिल्म से जुड़े विवाद और कॉन्ट्रोवर्सी भी बढ़ती ही चली गयी. गुजरात के अहमदाबाद में फिल्म पठान के प्रचार के खिलाफ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा भी किया.

अहमदाबाद के वस्त्रपुर इलाके के एक मॉल में 5 जनवरी को बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने घुसकर थिएयर में तोड़फोड़ की. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने फिल्म पठान के पोस्टर भी फाड़ डाले और उन्होंने फिल्म को रिलीज नहीं करने की धमकी भी दी.

फिल्म का ट्रैक सॉन्ग ‘बेशरम रंग’ 12 दिसंबर को रिलीज़ हुआ था जिसमें दीपिका पादुकोण की बिकनी को गेरुआ रंग का होने पर विवाद चरम पर पहुंचा. यहां तक की गाने को फिल्म से हटाने की मांग की गयी. कई लोगों ने गाने को पसंद किया, तो वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने गाने में पहने गए भगवा और हरे रंग के कपड़ों पर विवाद खड़ा कर दिया.

‘बेशरम रंग’ गाने के रिलीज़ के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म के गाने में बदलाव करने की मांग करते हुए कहा था कि यदि बदलाव नहीं किए गए तो फिल्म प्रदर्शन की राज्य में अनुमति दी जाए या नहीं इसके बारे में विचार करना पड़ेगा.

जबकि बढ़ते विवादों के बाद भी यशराज फिल्म्स ने पठान का दूसरा गाना ‘झूमे जो पठान’ रिलीज किया, जिसे प्रशंसकों से जबरदस्त प्रतिक्रियाएं मिली.

किंग खान इज़ बैक

फिल्म का चाहे जितना ही विवाद हो रहा हो लेकिन एसआरके के फैंस ने फिल्म के प्रमोशन से लेकर रिलीज़ तक उनका साथ बनाये रखा.

बुधवार को किंग खान के फैंस ने फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के बाद ट्विटर एवं सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

एक उसे फिल्म देखने के बाद ट्वीट करते है, ‘हाई-ऑक्टेन एक्शन फिल्म पठान में शाहरुख खान ने करियर अपने करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस दी है. फिल्म में स्टाइल, स्वैग और नॉन-स्टॉप मनोरंजन है.’

किंग खान के एक और फैन ने ट्वीट किया ‘शाहरुख़ खान की सीट बेल्ट बांध लो वाली बात सच निकली.’

एक ने अपने ट्विटर हैंडल में थिएटर का एक वीडियो शेयर किया जिसमें फैंस फिल्म के गाने पर हॉल में ही नाचते हुए नज़र आये.


यह भी पढ़ें: ‘बेशरम रंग’ गाने पर उठे विवाद के बीच CBFC ने कहा- रिलीज के पहले ‘पठान’ मूवी में करने होंगे कुछ बदलाव


share & View comments