scorecardresearch
गुरूवार, 8 मई, 2025
होमसमाज-संस्कृतिहोटल नहीं, एक एक्सपीरियंस: भारत में Hilton का पहला ब्रांड शोकेस, पांच साल में दोगुनी मौजूदगी की तैयारी

होटल नहीं, एक एक्सपीरियंस: भारत में Hilton का पहला ब्रांड शोकेस, पांच साल में दोगुनी मौजूदगी की तैयारी

शोकेस के दौरान हिल्टन ने अपने आने वाले एड कैंपेन का भी खुलासा किया, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है.

Text Size:

बेंगलुरु: दुनिया की जानी-मानी हॉस्पिटैलिटी कंपनी हिल्टन ने भारत में पहली बार अपने ब्रांड शोकेस का आयोजन किया.

बेंगलुरु के हिल्टन एमबैसी मान्यता बिजनेस पार्क में हुए इस खास इवेंट में कंपनी के 24 में से 10 ब्रांड्स को इंटरैक्टिव ज़ोन, लाइव एक्सपीरियंस और स्पेशल गैलरियों के ज़रिए दिखाया गया.

इवेंट की थीम थी – ‘Unlocking the Stay’ – जो Hilton के ग्लोबल कैंपेन ‘Hilton: For The Stay’ का एक्सपेंशन है. इस मौके पर Hilton ने भारत में अपने पहले LXR Hotels & Resorts की घोषणा भी की, जो 2026 में बेंगलुरु में खुलने जा रहा है. इसके साथ ही कंपनी ने अगले पांच साल में भारत में अपनी ब्रांड मौजूदगी को दोगुना करने का टारगेट रखा है.

भारत: Hilton की वैश्विक रणनीति का प्रमुख हिस्सा

हिल्टन के प्रेसिडेंट और सीईओ क्रिस्टोफर ने कहा कि भारत कंपनी की ग्लोबल ग्रोथ स्ट्रैटेजी में बेहद अहम है.

उन्होंने कहा, “भारत दुनिया के सबसे बड़े और तेज़ी से बढ़ते बाज़ारों में से एक है. लग्ज़री से लेकर किफायती होटल तक, हर सेगमेंट में यहां पॉसिबिलिटीज़ हैं.”

उन्होंने बताया कि भारत में कंपनी का टारगेट है तेज़ी से ग्रो करना,नए पार्टनर्स से जुड़ना और मेहमानों को बेहतरीन एक्सपीरियंस देना.

इस शोकेस में Hilton के प्रमुख ब्रांड्स – जैसे कि Conrad Hotels & Resorts, Hilton Hotels & Resorts, DoubleTree by Hilton, Hilton Garden Inn, और Hampton by Hilton को स्पेशल गैलरियों के ज़रिए दिखाया गया.

वहीं, लग्ज़री कैटेगरी के ब्रांड्स जैसे Waldorf Astoria, LXR Hotels & Resorts और Signia by Hilton ने भी पहली बार भारत में अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया.

पारंपरिक स्वागत के साथ शुरू हुए इवेंट में स्पेशल ‘Hilton Honors Infinity Room’ भी था, जहां Hilton के लॉयल्टी प्रोग्राम को एक खास, कलाइडोस्कोपिक अंदाज़ में पेश किया गया. यहां Hilton की ‘अब तक की जर्नी’ को दिखाने की कोशिश की गई.

इस इवेंट में मेहमानों के लिए Waldorf Astoria के स्पेस में मशहूर कॉकटेल ‘Rob Roy’ की पेशकश की गई, जो पहली बार Waldorf Astoria New York में बनाई गई थी. इसी तरह LXR Hotels & Resorts के स्टॉल पर आइसक्रीम ब्रांड LICK के साथ मिलकर तैयार किए गए आर्टिज़नल जेलैटो ने मेहमानों को दुनिया के छह अलग-अलग LXR डेस्टिनेशन के स्वाद को चखने का मौका दिया.

हिल्टन ने इस मौके पर बताया कि भारत के प्रमुख शहरों – जैसे जयपुर और बेंगलुरु – में कई नए प्रोजेक्ट्स शुरू होने वाले हैं. जयपुर में Waldorf Astoria और Conrad Hotels & Resorts की एंट्री होगी.

हिल्टन का लाइफस्टाइल ब्रांड – Curio Collection by Hilton – भी भारत में इस साल बेंगलुरु के ‘The Slohh by Roach’ के साथ शुरुआत करने जा रहा है. शोकेस में ‘Cabinet of Curiosities’ लगाया गया था, जिसमें Asia-Pacific एरिया के कुछ स्पेशल Curio होटल्स की कहानियों को दिखाने वाले Crafts and artifacts रखे गए थे.

DoubleTree by Hilton का ज़ोन नेचर पर बेस्ड था, वहीं, Hilton Garden Inn का स्पेस वर्क और रेस्ट पर बेस्ड था.

Spark by Hilton और Hampton by Hilton जैसे ब्रांड्स, बजट-फ्रेंडली ट्रैवलर्स के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, उन्होंने भी अपने विज़न को सरल डिज़ाइन, साउंड स्लीप और हेल्दी ब्रेकफास्ट के ज़रिए दिखाया.

शोकेस के दौरान हिल्टन ने अपने आने वाले एड कैंपेन का भी खुलासा किया, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. दीपिका अब हिल्टन के साथ एक खास कैंपेन में नज़र आएंगी, जो जल्द ही सोशल मीडिया पर शुरू होगा.

कंपनी का कहना है कि दीपिका आत्मविश्वास और सफलता की नई परिभाषा हैं और हिल्टन के ‘Stay’ की भावना को बखूबी दर्शाती हैं.

Hilton की ब्रांड मैनेजमेंट, एशिया पैसिफिक की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एलेक्ज़ेंड्रा ने कहा, “भारत तेज़, विविध और ग्लोबल ट्रैवल को दिशा देने वाला देश बन रहा है. हमारी कोशिश यही है कि हम हर मेहमान तक सही वक्त, सही जगह और सही ब्रांड के साथ पहुंचें.”

Hilton की एशिया पैसिफिक, प्रेसिडेंट Alan Watts ने कहा, “एशिया पैसिफिक में हमारे पहले ही 1,000 से ज़्यादा होटल चल रहे हैं. भारत में हम 10 गुना बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं.”

हिल्टन का प्लान अब भारत के 75 से अधिक शहरों में एक्सपेंशन का है.

share & View comments