अपनी शादी के दौरान फोटो खिंचवाते दीपिका और रणवीर | पीटीआई
Text Size:
  • 17
    Shares

नई दिल्ली: ‘दीपवीर’ से लेकर ‘निकयांका’ तक, 2018 में भारतीय कलाकारों ने बड़े ही धूम-धाम से शादियां रचाईं. इन शादियों ने सुर्खियां तो बटोरी ही लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों में भी खूब कौतूहल भर दिया. ये शादियां कितनी भी बड़ी या खास क्यों न रही हों, लेकिन गूगल पर सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली शादी तो कोई और ही थी.

दिप्रिंट ने गूगल ट्रेंड्स की मदद से पता लगाया कि कौन सी मशहूर शादी ने सबसे ज़्यादा ऑनलाइन ट्रैफिक बटोरा था जिसे सोशल मीडिया यूज़र्स अपने आप को इन शादियों के बारे में जानने से रोक न पाए. नतीजे कुछ ऐसे हैं

1. वीरे दी वेडिंग

सबसे ज़्यादा गूगल होने वाली शादी तो असली शादी थी ही नहीं.

करीना कपूर खान, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया की फिल्म वीरे दी वेडिंग ने तब खूब सुर्खियां बटोरीं जब इन्होंने चार महिलाओं की धूम्रपान, मदिरापान और यौन संबंधों के बारे में खुल कर बात करने वाली कहानी को दर्शाया.

‘तारीफां’ से लेकर स्वरा भास्कर के हस्तमैथुन वाले सीन तक बहुत से लोगों ने इस फिल्म को गूगल पर खूब खोजा, जिससे यह सूची में पहला स्थान पा गयी.

2. प्रियंका चोपड़ा – निक जोनस

अब ऐसा तो है नहीं कि रोज़-रोज़ बॉलीवुड की परी किसी हॉलीवुड के राजकुमार से शादी करे, तो ऐसे में प्रियंका और निक की शादी का बहुचर्चित होना लाज़िमी था.

इन दोनों ने लगभग दो साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मैद भवन पैलेस में हिन्दू और ईसाई रीति रिवाज़ों के अनुसार शादी रचाई.

10 साल के ऐज गैप से लेकर प्रियंका के 75 फुट लम्बे घूंघट तक और उनकी डच बैचलरेट पार्टी तक, यह शादी कई कारणों से सुर्ख़ियों में छाई रही जिनमें से कुछ तो बहुत ज़्यादा विवादस्पद थे.

प्रियंका चोपड़ा जो खुद दिवाली पर पटाखे फोड़ने के खिलाफ खड़ी हुई थीं, ने खुद की शादी में धूम-धाम से आतिशबाज़ी करवाई जिसके लिए लोगों ने उनकी खूब आलोचना की. एक प्रसिद्ध अमरीकी मैगज़ीन ने इन दोनों की शादी के ऊपर बहुत ही अभद्र टिपण्णी की जिसमें उन्होंने प्रियंका को ‘ग्लोबल स्कैम आर्टिस्ट’ (धोखेबाज़ कलाकार) कहा और यह भी कह डाला कि उन्होंने निक को शादी करने के लिए मजबूर किया था.

3. ईशा अंबानी – आनंद पीरामल

यह शादी अरबपतियों के बच्चों की थी, तो इसका सुर्ख़ियों में छा जाना लाज़िमी था. इस अति विशाल और भव्य शादी का अनुमानित खर्चा ही कम से कम 700 करोड़ था जिसमें दुनिया भर की मशहूर हस्तियां (अमरीकी सिंगर बेयोंसे भी) शामिल हुई थीं.

भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की पुत्री, ईशा अंबानी ने अपने बचपन के दोस्त, अरबपति अजय पीरामल के पुत्र आनंद के साथ 12 दिसंबर को शादी रचाई. इनकी शादी अंबानी के मुंबई स्थित सत्ताइस मंजिला घर एंटीलिया में हुई थी लेकिन शादी से पहले के कुछ कार्यक्रम इटली स्थित लेक कोमो में संपूर्ण हुए थे जो सेलेब्रिटीयों के लिए शादी रचाने के लिए एक मशहूर जगह बन गयी है.

शादी से पहले उदयपुर में तीन दिन तक चले समारोह में बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों ने परफॉरमेंस भी दी.

मेहमानों की सूची में 2016 अमरीकी चुनावों में राष्ट्रपति उम्मीदवार जॉन केरी और हिलेरी क्लिंटन भी मौजूद थे. यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि शादी का आमंत्रण पत्र ही लाखों रुपये का था.

4. सोनम कपूर – आनंद आहूजा

लिस्ट में चौथा स्थान प्राप्त करने वाली बॉलीवुड स्टार और फैशन आइकॉन सोनम कपूर ने 8 मई को अपने व्यापारी बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ शादी रचाई.

अब चूंकि दोनों ही बड़े फैशनेबल हैं तो कि इनकी शादी में ग्लैमर की कमी कैसे रह सकती थी. संगीत से लेकर स्टार युक्त रिसेप्शन तक सब कुछ ग्लैमर से भरपूर था. इस शादी में परफॉर्म कर रहे शाहरुख खान का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था.

शेरवानी के साथ स्पोर्ट स्नीकर्स पहने आहूजा ने सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही बटोरी.

5. दीपिका पादुकोण – रणवीर सिंह

लम्बे समय से बॉलीवुड की फिल्मों में प्यार जताने वाली जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने आखिरकार रियल लाइफ में भी शादी कर ही ली.

दोनों ने इटली स्थित लेक कोमो के एक भव्य विला में 14 और 15 नवम्बर को शादी रचाई.

इस समारोह को पूरे तरीके से निजी रखा गया था और आए हुए मेहमानों से कहा गया था कि वे शादी की कोई भी तस्वीर इंटरनेट पर न डालें.

शादी के बाद दंपत्ति ने भारत में कई जगह रिसेप्शन किया जो चर्चा का विषय बना क्योंकि हर रिसेप्शन में दंपत्ति तरह-तरह के लिबासों में नज़र आये.

अन्य शादियां

इन सबके अलावा, कई अन्य बॉलीवुड सितारों ने भी शादी रचाई. बैडमिंटन खेल की सुपरस्टार साइना नेहवाल और परुपल्ली कश्यप ने 14 दिसंबर को ही बड़े सादे तरीके से शादी की रस्में निभाई.

सेलिब्रिटी कंसलटेंट सुहेल सेठ 55 – जिनके ऊपर कई महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था – ने 25 दिसंबर को अपनी गर्लफ्रेंड और मॉडल 37 वर्षीया लक्ष्मी मेनन के साथ रचाई.

हास्य कलाकार कपिल शर्मा ने भी अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ के साथ उनके गृहनगर फगवाड़ा, जलंधर में शादी रचाई जिसके बाद उन्होंने 24 दिसंबर को मुंबई के जे डब्ल्यू मैरियट में एक बड़ी सी रिसेप्शन की जिसमें कई सितारे शामिल हुए.

पूर्व मिस इंडिया नेहा धूपिया ने भी अपने बॉयफ्रेंड अंगद बेदी के साथ अचानक से शादी रचाकर सबको हैरत में डाल दिया. कहा यह जा रहा था कि ऐसा शायद नेहा के गर्भवती होने की वजह से हुआ था.


  • 17
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here