Thursday, 11 August, 2022
होमसमाज-संस्कृतिकमला पसंद वाले हुए क्रेज़ी, आस्ट्रेलियन हुए परेशान

कमला पसंद वाले हुए क्रेज़ी, आस्ट्रेलियन हुए परेशान

Text Size:

फेमिली बोट का माहौल ​हुआ भयावह. शिकायत पर क्रूज़ कंपनी ने विदेशी यात्रियों का पैसा लौटाया.

नई दिल्ली: कुछ लोग गुटखा खाने वालों से परेशान रहते हैं क्योंकि वे इधर उधर थूकते फिरते हैं. लेकिन कुछ आस्ट्रेलियाई यात्री गुटखा कंपनी के कर्मचारियों से ऐसा परेशान हुए कि अंतरराष्ट्रीय चर्चा हो गई. यात्रियों की शिकायत पर क्रूज कंपनी को बाकी या​त्रियों से माफी मांगनी पड़ी.

दरअसल कमला पसंद गुटखा कंपनी के करीब 1300 कर्मचारी रॉयल कैरेबियन सी में क्रूज पर गए थे छुट्टी मनाने. आॅस्ट्रलिया की वेबसाइट 9न्यूज ने लिखा है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रूज़ ‘वॉयगर आॅफ सीज़, वॉयगर आॅफ स्लीज़ यानी फूहड़ता में बदल गया.

इन भारतीय कर्मचारियों ने क्रूज़ में इतना हुड़दंग किया कि बाकी यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई. इन लोगों वहां जमकर हंगामा किया. देर रात तक पार्टी की. डांस करने के लिए बार बालाएं भी बुलाई गई थीं. अपने हुड़दंगी जश्न से इन्होंने पूरे जहाज़ को एक तरह से कब्ज़े में ले लिया जिससे अन्य यात्री भयभीत हो गए. जहाज़ में कुल 3,144 यात्री थे.

विदेशी यात्रियों ने बताया कि कुछ भारतीय बार और बफे पर भी टूट पड़े. उन्होंने देर रात तक डेक पर डांस किया, डांसरों के साथ अभद्र हरकतें कीं और माहौल बिगाड़ा. इन लोगों ने अपने फोन से तमाम डांस के वीडियो भी बनाए. चारों तरफ कैमरे ने डरावना माहौल बना दिया था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

कुछ यात्रियों ने बताया कि वह फेमिली बोट है लेकिन इन लोगों ने ऐसा माहौल बिगाड़ा कि बाकी लोग भयभीत हो गए. विदेशियों ने भारतीय यात्रियों की काफी आलोचना की है. यात्रियों की शिकायत के बाद क्रूज़ कंपनी ने विदेशी यात्रियों का पैसा वापस कर दिया है.

9न्यूज़ के अलावा हफिंगटन पोस्ट, द टेलीग्राफ और फॉक्स नेशन आदि वेबसाइट्स पर इस घटना की खबरें छपी हैं.

आपको बता दें कि बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को छुट्टी पर विदेशों में भेजती हैं. इसी तरह कमला पसंद बनाने वाली कंपनी ने भी अपने कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजा था. लेकिन इन कर्मचारियों की हरकतों से कंपनी को खासी फजीहत झेलनी पड़ रही है.

share & View comments